आरडी गार्डी से आई दो अच्छी खबर..

उज्जैन। कोरोना काल में आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज से दो अच्छी खबरें आई है। एक तो आरडी  गार्डी मेडिकल कॉलेज में भर्ती 21 मरीजों को छुट्टी मिल गई है जबकि दूसरी मेडिकल कॉलेज में प्लाज्मा थेरेपी के जरिए भी मरीजों को ठीक किया जाएगा। 

 उज्जैन के मेडिकल कॉलेज में आधुनिक मशीन के जरिए भी कोरोना को ठीक किया जाएगा। इसे लेकर 22 मई को पहला कदम बढ़ाया जाएगा। इस मौके पर उज्जैन कमिश्नर आनंद शर्मा , आईजी राकेश कुमार गुप्ता, कलेक्टर आशीष सिंह , पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह सहित आला अधिकारी मौजूद रहेंगे। अपर कलेक्टर सुजान सिंह रावत ने बताया कि गुरुवार को भी मेडिकल कॉलेज से 21 मरीजों को छुट्टी दी गई है ।सभी 21 मरीज ठीक हो गए थे । इसके बाद उन्हें रवाना किया गया । अब मरीज घर पर 14 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन रहेंगे ।

श्री रावत ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में प्लाज्मा थेरेपी के लिए सेपरेटर मशीन आ गई है । इस मशीन का उपयोग कोरोना महामारी से निपटने के लिए किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जो लोग कोरोना से जंग जीतकर घर लौट गए उनसे सम्मान पूर्वक ब्लड डोनेट करने को कहा जाएगा। हालांकि उनके शरीर से ब्लड निकाल कर वापस उनके शरीर में ही चढ़ा दिया जाएगा लेकिन इस ब्लड से प्लाज्मा निकाल लिया जाएगा ।प्लाज्मा को पीड़ित मरीजों को चढ़ा कर उन्हें जीवन रक्षक एंटीबॉडी दी जाएगी । इसके जरिए गंभीर मरीज ठीक हो जाएंगे। गौरतलब है कि उज्जैन में मृत्यु दर का आंकड़ा भी पहले से काफी सुधरा है । अभी ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। इससे स्वास्थ्य विभाग की टीम भी काफी उत्साहित हैं । हालांकि बार-बार लाॅक डाउन का सख्ती से पालन करने की अपील की जा रही है। 

Leave a Reply

error: