कोरोना काल में अफवाहों से रहे खबरदार !

उज्जैन। उज्जैन में कोरोना काल के दौरान अफवाहों से सावधान रहने की बार-बार अपील की जा रही है लेकिन अफवाह अलग-अलग रूप में सामने आ रही है। उज्जैन में फैल रही एक अफवाह का खंडन खुद आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने किया है । देखिए पूरी खबर। 

उज्जैन में सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से यह खबर सामने आ रही थी कि उज्जैन एसपी मनोज कुमार सिंह ने “जय भीम” बोलने पर कानूनी कार्रवाई करने का अल्टीमेटम दिया है। सुनने में ही यह बात कुछ अजीब और अफवाह दिखाई दे रही थी लेकिन अफवाह या हकीकत.. पुष्टि करना बेहद जरूरी दिखाई दिया। इस पूरे मामले को लेकर जब पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह से पूछा गया तो उन्होंने पहले तो आश्चर्य प्रकट किया। उन्होंने कहा कि उनके संज्ञान में अभी ऐसा कुछ मामला आया ही नहीं है। जब उनसे सोशल मीडिया पर चल रही कुछ पोस्ट को सेंड कर पूछा गया तो उन्होंने कहा यह सरासर गलत है।

आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार सिंह के मुताबिक संविधान के निर्माता डाॅ भीमराव अंबेडकर का सम्मान 135 करोड़ भारतीय लोगों के बीच ही नहीं बल्कि विश्व में है। संविधान निर्माता ने देश के लिए जो कार्य किए हैं उसे विश्व भर के लोग कभी नहीं भूल पाएंगे । श्री सिंह ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर को लेकर उन्होंने कई पुस्तकें भी पढ़़ी है जिसमें डाॅ अंबेडकर की कई ऐसी बातें सामने आई जो जीवन में आत्मसात करना बेहद जरूरी है। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना काल में बार-बार अफवाहों से सावधान रहने की अपील की जा रही है लेकिन कुछ शरारती तत्व इधर-उधर गलत अफवाह फैलाने में लगे हुए हैं । ऐसे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। पुलिस कप्तान ने लोगों से लाॅक डाउन का पालन करने की अपील की है। 

Leave a Reply

error: