अब स्मार्ट सिटी ने जारी कर दिए कोरोना के गलत आंकड़े..

उज्जैन। उज्जैन में कलेक्टर आशीष सिंह की शक्ति के बाद जैसे-तैसे मेडिकल बुलेटिन ठीक हुआ लेकिन अब स्मार्ट सिटी आफिस द्वारा कोरोना के गलत आंकड़े परोसे जा रहे हैं। कोरोना जैसे गंभीर विषय पर गंभीर त्रुटि निश्चित तौर पर बड़ी लापरवाही दर्शाती है। देखिए पूरी रिपोर्ट। 

शनिवार को स्मार्ट सिटी ऑफिस द्वारा कंटेंटमेंट एरिया को लेकर एक सूची जारी की गई जिसमें उज्जैन जिले में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या 531 बताई गई जबकि उज्जैन जिले में अभी तक 525 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। पूरे मामले में स्मार्ट सिटी ऑफिस द्वारा गलत जानकारी भेजी गई । शुक्रवार रात जारी हुए मेडिकल बुलेटिन में 525 कोरोना पॉजिटिव मामलों की जानकारी भेजी गई थी । इसके अलावा एक्टिव मामलों की जानकारी भी स्मार्ट सिटी ऑफिस द्वारा गलत जारी की गई ।

पूरे मामले में जब “उज्जैन चर्चा” ने पड़ताल की तो पता चला कि 9, चौसठ योगिनी मार्ग पर रहने वाले एक परिवार के 6 लोगों को गलत तरीके से कोरोना पाजिटिव के रूप में सक्रिय मरीज बताया, जोकि पूरी तरह गलत है। गौरतलब है कि नो 64 योगिनी मार्ग पर बड़जातियां परिवार रहता है। इस परिवार के एक सदस्य को कोरोना पॉजिटिव था जिन्हें 21 मई को आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज से छुट्टी दे दी गई । अब इस पते पर कोई भी कोरोना एक्टिव मरीज नहीं  है जबकि स्मार्ट सिटी आफिस द्वारा जारी की गई जानकारी में इस पते पर कोरोना के 6 एक्टिव पेशेंट बताए गए हैं। इस प्रकार पूरे आंकड़े में छह कोरोना पॉजिटिव लोगों की त्रुटि जोड़ दी गई । वर्तमान समय में उज्जैन जिले में 525 कोरोना पॉजिटिव मामले हैं।

गौरतलब है कि पूर्व में मेडिकल बुलेटिन में भी लगातार गलतियां आ रही थी लेकिन उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह फटकार लगाकर गलतियों को ठीक करवाया । अब स्मार्ट सिटी कार्यालय का नंबर है।  गौरतलब है कि उज्जैन को स्मार्ट सिटी में शामिल किया गया है। स्मार्ट सिटी को लेकर यहां करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं लेकिन स्मार्ट सिटी आफिस द्वारा गलत जानकारी दी जाना बेहद गंभीर विषय है। इस मामले को लेकर जब अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की गई तो संपर्क नहीं हो पाया। 

Leave a Reply

error: