उज्जैन के वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री भी आगे आए..

उज्जैन।  विपरीत परिस्थिति में उज्जैन से काबिल अफसरों को हटाकर दूसरे स्थान पर पदस्थ किए जाने के मामले में अब वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री पारस जैन ने भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात करने का मन बना लिया है। शुक्रवार सुबह पूर्व मंत्री ने सीएम हाउस फोन लगाया। 

उज्जैन में पदस्थ अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी और आईएएस अफसर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी को हाल ही में उज्जैन से हटाकर बीना में पदस्थ करने का आदेश जारी हुआ है । इस पूरे मामले में जब पड़ताल की गई तो पता चला कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की वीडियो कांफ्रेंसिंग में उज्जैन के पूर्व प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने श्री सूर्यवंशी की तारीफ करते हुए कहा था कि बीना में बन रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ड्रीम प्रोजेक्ट 1000 बेड के अस्पताल में एडीएम नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी को भेजा जाना चाहिए। वे काफी काबिल अफसर है और सिंहस्थ महापर्व के दौरान भी उनकी सेवाएं सराहनीय रही है । इस पूरे मामले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सरकार के मंत्री भूपेंद्र सिंह की बात सुनकर उन्हें बीना की जवाबदारी दे दी, लेकिन उज्जैन को भी आईएएस अधिकारी नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी की आवश्यकता है ।

वर्तमान में उज्जैन में कोरोना को लेकर जो स्थिति निर्मित हुई है उससे निपटने के लिए यहां भी ऐसे अफसरों की आवश्यकता है जो यहां पर सालों तक सेवाएं दे चुके हैं, वे उज्जैन की भौगोलिक परिस्थिति के साथ-साथ यहां के लोगों को अच्छी तरह पहचानते हैं । इसके अतिरिक्त यहां के लोगों से सेवा करवाने और उनसे बात मनवाने में माहिर हो । ऐसे अफसरों में शुमार है नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी। यही वजह है कि प्रभारी मंत्री मोहन यादव के बाद पूर्व मंत्री पारस जैन ने भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात करने का मन बना लिया है।

उल्लेखनीय है कि आईएएस अधिकारी नरेन्द्र कुुमार सूर्यवंशी को 1 माह के लिए ही बीना में पदस्थ किया गया है, मगर यही एक महीना उज्जैन के लिए बेहद आवश्यक है। यहां पर कलेक्टर आशीष सिंह जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं, मगर कोरोना की रोकथाम और इतने बड़े पैमाने पर व्यवस्था करने के लिए बड़ी टीम की आवश्यकता होती है । इस टीम में नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी भी अहम रोल अदा कर रहे थे । पूर्व मंत्री पारस जैन ने “उज्जैन चर्चा” से बातचीत के दौरान कहा कि वे मुख्यमंत्री से निवेदन करेंगे कि एडीएम नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी को पुनः उज्जैन भेज दिया जाए। 

Leave a Reply

error: