सावधान! 78 साइन हो जाएंगे उज्जैन कलेक्टर के..

उज्जैन।  अगर कोरोना काल एक भी कदम लालच के चलते गलत दिशा में उठा दिया तो उज्जैन कलेक्टर के 78 साइन आपके फाइल पर हो जाएंगे और आपकी आने वाले कई महीने जेल की कालकोठरी में बिताना पड़ेंगे। वर्तमान में 8 ऐसे लोगों पर कार्रवाई हो चुकी है । देखिए पूरी खबर।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद शायद उज्जैन मध्य प्रदेश में पहला जिला होगा जिसने कोरोना काल में एक साथ 8 लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की है । राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई करना बेहद आसान नहीं होता है। इसके लिए बड़ी फाइल तैयार करना होती है । शासन के आदेश और निर्देश का पालन करते हुए नियम अनुसार सारी धाराओं का उल्लेख भी करना होता है । वर्तमान समय में कोरोना चल रहा है, ऐसी स्थिति में महामारी एक्ट के तहत जिलाधीश के पास काफी अधिकार होते हैं। बताया जाता है कि राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई करते समय कलेक्टर को 78 कागज पर हस्ताक्षर करना पड़ते हैं।

उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने ऐसे 8 लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की है, जो रेमदेसीविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहे थे । वर्तमान समय में कोरोना के चलते लोग सेवा कार्य में लगे हुए हैं जो लोग आपदा को अवसर बना रहे हैं , वह राष्ट्र के दुश्मन है।  ऐसे लोगों पर ही राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जा रही है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह सभी 8 लोगों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई कर दिए है, उन्हें इस कार्रवाई के दौरान 624 स्थान पर हस्ताक्षर करना पड़े। अगर कोरोना कॉल में आपको कानून की मार और जिला प्रशासन की कड़ी कार्रवाई से बचना है तो सोच समझकर कदम उठाइए। सूत्रों के मुताबिक जिला और पुलिस विभाग के आला अधिकारी टीम बनाकर दवाओं और अन्य उपकरण की कालाबाजारी करने वालों पर भी नजर रख रहे हैं। 

उज्जैन में रेमडेसीविर की कालाबाजारी करने वाले आरोपीगण के नाम, जिन पर रासुका लगी है 
—————————-
1. लोकेश पिता श्यामलाल आंजना उम्र 22 साल निवासी ग्राम बटवडी थाना अकोदिया
जिला शाजापुर हाल मुकाम एलाउंस सिटी आगर रोड उज्जैन
2. प्रियेश पिता विनोद चौहान उम्र 21 साल निवासी मीशन कम्पाउण्ड देवास रोड उज्जैन
3. भानु प्रताप पिता रघुवीर सिंह राजपूत उम्र 19 साल निवासी ग्राम पांदा थाना टोंकखुर्द जिला देवास हाल मुकाम एलाउंस सिटी आगर रोड उज्जैन
4. सरफराज शाह पिता शहीद शाह उम्र 22 साल निवासी टोककला जिला देवास हालमुकाम देशमुख अस्पताल के सामने उज्जैन
5. वैभव पिता विजय पांचाल उम्र 19 साल निवासी महिदपुर रोड उज्जैन हाल मुकाम एलाउंस सिटी आगर रोड उज्जैन
6.हरीओम पिता शांतिलाल आंजना उम्र 19 साल निवासी ग्राम पुलायखोर्द अकोदिया के
पास सुन्दरसी जिला शाजापुर हाल मुकाम एलाउंस सिटी आगर रोड उज्जैन
7. कुलदिप पिता सुनील चौहान उम्र 22 साल निवासी पिपलोदा उन्हेल थाना बिरलाग्राम हाल मुकाम एलाउंस सिटी म.न. 332/16 उज्जैन
8. राजेश पिता जयराम नरवरिया उम्र 25 साल निवासी हामुखेड़ी देवास रोड थाना नागझिरी उज्जैन। 

Leave a Reply

error: