क्या यमराज घूम रहे हैं उज्जैन में..कोरोना से फिर एक मौत !

उज्जैन। उज्जैन में कोरोना से हो रही मौत के मामले एक बार फिर तेज गति से चल पड़े हैं । शनिवार को एक नहीं बल्कि 2 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। अब तक उज्जैन में 53 लोगों की कोरोना से दर्दनाक मौत हो चुकी है।

रेड जोन उज्जैन में कोरोना से मौत के मामले लगातार फिर बढ़ने लगे हैं । शनिवार को एक के बाद एक दो मौत हो गई। शनिवार दोपहर सबसे पहले नयापुरा की घी गली में रहने वाले श्वेतांबर जैन समाज के नवयुवक निक्की बोहरा ने दम तोड़ दिया । इस मौत की खबर शहर में फैली रही थी कि अहमदनगर में देने वाली नसीब बी ने भी आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया। नसीम बी के पुत्र जुबेर ने बताया कि उन्हें 20 मई को आरडी गाड़ी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। वे कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्हें उपचार दिया जा रहा था। उनकी मेडिकल कॉलेज में दुखद मौत हो गई है।

उज्जैन में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार मौत का आंकड़ा रोकने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं । पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने पूरे शहर में लाॅक डाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दे दिए हैं। सड़कों पर सख्ती भी नजर आ रही है लेकिन इन सबके बीच भी मौत का आंकड़ा फिलहाल थम नहीं रहा है ।।ऐसा माना जा रहा है कि पूर्व में जो संक्रमण फैला है उसकी चेन तोड़ने के लिए निश्चित ही उज्जैन के लोगों को कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा। अभी तक उज्जैन में सवा 500 गुना पोजिटिव मामले सामने आ चुके हैं लेकिन 53 लोगों की मौत हो जाना बेहद बड़ी बात है । उज्जैन कंंटेंमेंट एरिया में उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह और एसपी मनोज कुमार सिंह लगातार भ्रमण कर रहे हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारने के लिए भी प्रयास जारी है । एक के बाद एक आ रही मौत की खबरों ने शहर वासियों में दहशत का माहौल निर्मित कर दिया है। 

Leave a Reply

error: