नयापुरा के नाम पर नया झूठ..

 उज्जैन। उज्जैन के नयापुरा के नाम पर नए-नए झूठ फैलाए जा रहे हैं। पहले तो शुक्रवार को ढोली गली गली में 70 लोग पॉजिटिव आ गए हैं, यह झूठ फैलाया गया । इसके बाद शनिवार को एक वीडियो वायरल कर यह कहा जा रहा है कि एक पुलिसकर्मी पर अल्पसंख्यक वर्ग के कुछ लोगों ने नयापुरा इलाके में हमला किया है, यह वीडियो भी सरासर गलत होकर उज्जैन का नहीं है। 

कोरोना काल में उज्जैन में सोशल मीडिया पर तेजी से झूठ वायरल हो रहा है । लोगों को सावधान रहने की जरूरत है । नयापुरा के नाम से सोशल मीडिया पर एक झूठा वीडियो वायरल हो रहा है । इसमें खाकी कपड़ों में एक व्यक्ति को तीन चार लोग पीट रहे हैं । सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर यह लिखा जा रहा है कि नयापुरा क्षेत्र में लाॅक डाउन का पालन नहीं करने पर पुलिसकर्मी के साथ अल्पसंख्यक वर्ग के कुछ लोगों ने मारपीट की है। यह खबर सरासर गलत है । यह वीडियो भी उज्जैन का नहीं है । वीडियो को लेकर यह भी पुष्टि नहीं हो पाई है कि जिस व्यक्ति के साथ मारपीट की जा रही है वह पुलिसकर्मी है या कोई और है।

जिला प्रशासन और पुलिस विभाग लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि वह सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले वीडियो या पोस्ट वायरल नहीं करें । ऐसा करने पर पुलिस कार्रवाई भी हो सकती है । आप भी वीडियो को लेकर फारवर्ड नहीं करें इसके अतिरिक्त यदि कोई भी वीडियो व्हाट्सएप पर फॉरवर्ड करें तो उसे सही खबर पहुंचा कर सचेत करें

Leave a Reply

error: