US: लास वेगास के कसीनो में अंधाधुंध फायरिंग, 20 मरे, 100 घायल, हमलावर ढेर

अमेरिका के लास वेगास के एक कसीनो में बड़ा हमला हुआ है. एक बंदूकधारी शख्स ने लास वेगास स्ट्रिप पर मांडले बे कसीनो में चल रहे एक म्यूजिक फेस्टिवल के दौरान मशीनगन से अंधाधुंध फायरिंग की. इस हमले में अबतक 20 लोगों की मौत हो चुकी है और 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं. लास वेगास पुलिस ने इसकी पुष्टि की है. पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है. पुलिस ने एक हमलावर के अलावे किसी और शूटर के होने से इंकार किया है. साथ ही हमलावर के साथ यात्रा कर रही एक महिला साथी की भी तलाश हो रही है.

पुलिस मामले की जांच कर रही है और लोगों से इलाके से दूर रहने और अफवाहों से बचने को कहा है. पुलिस ने साफ कहा है कि एरपोर्ट समेत कई जगहों पर और हमलों की अफवाहें फैलाई जा रही हैं इसपर लोग ध्यान न दें. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है. लास वेगास पुलिस घटना की जांच कर रही है और लोगों को घटनास्थल से दूर रहने के लिए कहा गया है.म्यूजिक फेस्टिवल के दौरान इस हमले को अंजाम दिया गया है. पुलिस के दर्जनों वाहन लास वेगास स्ट्रिप पर मौजूद हैं और रूट 91 हार्वेस्ट फेस्टिवल के पास सर्च अभियान चल रहा है.

वीडियो फ़ुटेज में दिख रहा है कि फ़ेस्टिवल में हिस्सा ले रहे लोग किस तरह बचने की कोशिश कर रहे हैं. गोलीबारी की आवाज़ें भी लगातार सुनाई पड़ रही हैं.कंसर्ट में मौजूद लोगों ने बताया कि फायरिंग के शॉट्स मांडले बे होटल एंड कसीनो के ऊपरी फ्लोर से कंट्री म्यूजिकल के चारों तरफ आ रहे थे.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यह ऑटोमैटिक बंदूक की आवाज थी.एपी के मुताबिक 26 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर की प्रवक्ता डेनिता कोहेन ने बताया कि 2 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 12 की हालत गंभीर है.प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि कंसर्ट वेन्यू पर गोलियों की बौछार हो रही थी. लोग इधर उधर भाग रहे थे. उनमें से कुछ लोग ट्रोपिकाना होटल-कसीनो के बेसमेंट में छिप गए.

घटनास्थल पर पहुंची के कुछ ऑफिसर ने अपनी गाड़ियों के पीछे से निशाना साधा, तो कुछ हथियारों के साथ मांडले बे होटल और कसीनो की तरफ बढ़े. फायरिंग की सूचना के बाद लास वेगास स्ट्रिप और इंटरस्टेट 15 के ज्यादातर हिस्से को बंद करा दिया गया.स्थानीय प्रशासन ने मैकैरेन इंटरनेशनल एयरपोर्ट को आने वाली फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया है. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि घटना के वक्त जेसोन एल्डिन परफॉर्म कर रहे थे.

Leave a Reply

error: