उज्जैन में ट्रैक्टर चोर गैंग का खुलासा..

*ट्रैक्टर चुराने वाली गैंग को चोरी के ट्रेक्टर सहित धर दबोचा*

*महाकाल थाना पुलिस को मिली सफलता*

उज्जैन । महाकाल थाना प्रभारी ने पत्रकारवार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 22 सितंबर को फरियादी प्रीतम सिंह पिता हटे सिंह निवासी मोहनपुरा ने महाकाल थाने पर आकर बताया कि रात को मेरा ट्रैक्टर ट्राली जो कि फार्मट्रेक कंपनी का होकर रजिस्ट्रेशन नंबर एमपी 13 एडी 0902 नीले रंग का है, कोई अज्ञात चोर चोरी कर के ले गया है । उक्त रिपोर्ट के आधार पर तत्काल कार्रवाई करते हुए थाना महाकाल ने अपराध क्रमांक 516/19 धारा 379 भादवी का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया । उक्त अपराध में आरोपी की तलाश एवं चोरी गए ट्रैक्टर एवं ट्राली की तलाश हेतु पुलिस कप्तान सचिन अतुलकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रुपेश द्विवेदी, नगर पुलिस अधीक्षक हंसराज सिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी महाकाल अरविंद सिंह तोमर के द्वारा टीम तैयार की । मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि चोरी के ट्रैक्टर का सौदा 2 लाख रुपये में तय किया गया है । ट्रेक्टर को तनोडिया ढाबा के पास लाकर देने की योजना है । इस सूचना पर त्वरित कार्रवाही करते हुए महाकाल थाने की टीम ने तनोडिया ढाबा के पास आरोपियों का इंतजार किया सुबह 7:30 बजे चोरी गए ट्रैक्टर को आरोपी संजू गुर्जर एवं आरोपी जशवंत मोगिया तनोडिया ढाबे पर लेकर आए दोनों आरोपियों को ट्रैक्टर के साथ घेरकर पुलिस द्वारा पकड़ा गया । बाद में आरोपी संजू गुर्जर पिता मदन सिंह उम्र 20 साल निवासी नाहर खेड़ी थाना तराना जिला उज्जैन से ट्रैक्टर को जप्त किया गया ।
दोनों आरोपियों से पूछताछ की गई तो दोनों ने बताया कि मोहनपुरा का रहने वाला केदार मालवीय पिता सिद्धालाल ने हमें ट्रैक्टर दिखाया और हम सभी संजू गुर्जर, सोनू गुर्जर, कालू गुर्जर, जसवंत मोगिया, एवं केदार मालवीय ने ट्रैक्टर ट्राली चोरी की है । पुलिस द्वारा आरोपी केदार मालवीय मोहनपुरा को भी गिरफ्तार किया गया । ट्राली के संबंध में गिरफ्तारशुदा आरोपियों से पूछताछ की जाने पर उन्होंने बताया ट्राली फरार आरोपी सोनू और कालू गुर्जर के पास है ।

आरोपी केदार पूर्व में फरियादी प्रितम सिंह के घर मोहनपुरा में नौकरी करता था । उसने ही अपने साथी आरोपियों को चोरी के लिए ट्रैक्टर ट्राली को दिखाया व आरोपी जसवंत मोगिया, सोनू गुर्जर, कालू गुर्जर और संजू गुर्जर को चोरी के लिए ग्राम मोहनपुरा बुलाया । मौका पाकर सभी पांचों आरोपियों ने फरियादी की ट्रैक्टर ट्राली सहित चोरी कर लिया एवं बड़नगर रोड रेलवे फाटक, नजरपुर, खाखरी, छड़ावद ग्राम होते हुए नाहरखेड़ी थाना तराना ले गए ।

*पुलिस टीम की रही सराहनीय भूमिका*

प्रकरण में महाकाल थाना प्रभारी अरविंद सिंह तोमर, उप निरीक्षक आर खाटकिया, उप निरीक्षक गजेंद्र पचोरिया, प्रधान आरक्षक विक्रम सिंह तोमर, आरक्षक मनीष यादव, आरक्षक हरेंद्र सिंह बघेल एवं आरक्षक शहजाद खान की भूमिका सराहनीय रही।

Leave a Reply

error: