पुलिस की झपकी का लाभ उठाकर बलात्कारी फरार..

विक्रमसिंह जाट 9827093651

उज्जैन। उज्जैन के नीलगंगा थाने से बलात्कार का एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। इस मामले में नीलगंगा थाने कि पुलिस लीपापोती करने में लगी हुई है। हालांकि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं और दोषियों पर कार्रवाई के संकेत भी दिए जा रहे हैं ।

गौरतलब है कि हम खेड़ी क्षेत्र में नवी कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ बलात्कार का मामला सामने आया था। इस मामले में नीलगंगा थाना पुलिस ने राजा नामक युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की। आरोपी ने अपराध भी स्वीकार कर लिया। उसे सोमवार को न्यायालय में पेश किया जाना था। सोमवार तड़के सुबह 4:30 पर आरोपी राजा पुलिस हिरासत से फरार हो गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सुबह कुछ पुलिसकर्मी नींद की झपकी ले रहे थे । इस दौरान आरोपी राजा को फरार होने का मौका मिल गया। इस मामले में जब नीलगंगा थाने पर फोन लगाकर पूछना ली गई तो फोन पर पुलिस कर्मियों ने स्पष्ट रूप से कहा कि अभी कुछ नहीं है उन्होंने यह भी कहा कि कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और कोई फरार नहीं हुआ है। इसका सीधा मतलब है कि नीलगंगा पुलिस लीपापोती में लगी हुई है । हालांकि थाने के बड़े अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि आरोपी राजा फरार हो गया है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि राजा की गिरफ्तारी औपचारिक रूप से नहीं ली गई थी। इतना जरूर है कि वह हिरासत से भाग निकला है ।

आरोपी राजा को पकड़ने की कोशिश की जा रही है किंतु वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने जांच के आदेश दे दिए हैं। इसके अलावा कार्रवाई के संकेत भी दिए जा रहे। इस बड़ी खबर के बीच बात जानने योग्य की थाना प्रभारी संजय मंडलोई छुट्टी पर थे और सोमवार सुबह 11:00 बजे तक थाने पहुंचेंगे । अब देखना यह है कि इस पूरे मामले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी किसे दोषी मानते हैं और किस पर कार्यवाही होती है? इन सबके बीच पूरे शहर की पुलिस आरोपी राजा को ढूंढने में लगी हुई है ।

गौरतलब है कि आरोपी राजा ने संगीन वारदात को अंजाम दिया है  छात्रा के साथ बलात्कार का मामला उस समय खुला जब स्कूल का बोलकर निकली, छात्रा स्कूल नहीं पहुंची और स्कूल की ओर से परिजनों के पास फोन पहुंच गया।

Leave a Reply

error: