उज्जैन एसपी के निशाने पर फ्रीगंज..

उज्जैन।  मुख्यमंत्री कमलनाथ के माफिया के खिलाफ अभियान को लेकर उज्जैन पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है । अब पुलिस अधीक्षक सचिन कुमार अतुलकर के निशाने पर फ्रीगंज है फ्रीगंज के की विवादित संपत्तियों और धोखाधड़ी के मामलों को लेकर पुलिस विभाग के आला अधिकारियों को मानीटरिंग करने के निर्देश जारी किए गए हैं । इसके अलावा फ्रीगंज की आलीशान और बेशकीमती प्रॉपर्टी पर कब्जे की शिकायतों को भी गंभीरता से लिया जाएगा । इसके लिए पुलिस अधीक्षक सचिन कुमार अतुलकर ने शहर के पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ माधव नगर थाने के पुलिस अधिकारियों को भी सचेत कर दिया है। इन शिकायतों पर गंभीरता से मंथन किया जा रहा है कुल मिलाकर अब फ्रीगंज पुलिस कप्तान के निशाने पर है।

उज्जैन पुलिस अधीक्षक सचिन कुमार अतुलकर के कार्यकाल में माफियाओं के खिलाफ उज्जैन जिले में ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है। उज्जैन में गुंडों के मकान तोड़ने के अलावा उनकी कमर तोडने और आय के स्त्रोत खत्म करने के भी पूरे इंतजाम किए जा रहे हैं । पुलिस अधीक्षक सचिन कुमार अतुलकर ने शुक्रवार को कुछ महत्वपूर्ण शिकायतें सामने आने के बाद पुलिस कप्तान ने निर्देश जारी किए हैं । खासतौर पर माधव नगर थाने की पुरानी शिकायतों को भी निकलवा जा रहा है । इसके अलावा नई शिकायतों को लेकर गंभीरता से कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं । गौरतलब है कि फ्रीगंज में कई ऐसी विवादित संपत्ति हैं जिन पर माफियाओं ने कब्जा कर रखा है। इसके अलावा कुछ ऐसे प्रकरण भी पुलिस के सामने आए हैं जिसमें धोखाधड़ी पूर्वक संपत्तियां हथिया ली गई है । ऐसे मामलों में गंभीरता से शिकायत मिलने के बाद पुलिस कप्तान ने आदेश जारी किए है। बताया जाता है कि पुलिस विभाग द्वारा जारी किए गए 0734 40 10176 नंबर अब तक डेढ़ सौ शिकायतें आ चुकी है। इनमें से कुछ शिकायतें सामने आई है इन महत्वपूर्ण शिकायतों में करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी पर माफियाओं ने कब्जा कर रखा है। इन शिकायतों पर पुलिस कप्तान में कार्रवाई करने के निर्देश भी जारी किए हैं। पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस कप्तान ने शहर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रूपेश द्विवेदी को भी प्रॉपर्टी को लेकर मिल रही शिकायतों को गंभीरता से निराकरण करने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं ।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक माधवनगर थाने को भी अलर्ट कर दिया गया है । पुलिस कप्तान ने पूरे मामले में स्पष्ट रूप से जानकारी देने से इंकार कर दिया उन्होंने इतना जरूर बताया कि सरकार के अभियान और माफिया मुक्त उज्जैन अभियान को पूरी तरह सफल बनाने में पुलिस कोई कसर नहीं छोड़ रही है । इसी कड़ी में कुछ निर्देश जारी किए गए हैं । बताया जाता है कि पुरानी शिकायतों को भी पुलिस कप्तान निकलवाने के निर्देश दिए हैं ।गौरतलब है कि उज्जैन में अभियान पवित्र के जरिए बड़ी कार्रवाई हुई है माफियाओं के खिलाफ अभियान के साथ-साथ अभियान पवित्र को भी पूरी कार्रवाई में जोड़ दिया गया है । इस अभियान के जरिए पुलिस माफियाओं को जड़ से मिटाने में जुट गई है । बताया जाता है कि कई बदमाशों के खिलाफ बिंदुवार जानकारियों का संकलन किया गया है इन शिकायतों पर कार्रवाई के जरिए अमलीजामा पहनाया जाएगा।

Leave a Reply

error: