उज्जैन में अब नहीं फुटेगा कोरोना बम !

उज्जैन। उज्जैन में अब नया कोरोना बम नहीं फूटेगा। इसके अलावा जो भी कोरोना के मामले हैं अब धीरे-धीरे कम हो जाएंगे। उज्जैन में स्वास्थ्य विभाग का सर्वे का काम भी पूरा हो गया है। इस पूरे दावे की पुष्टि उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने भी की है। देखिए पूरी रिपोर्ट। 

रविवार की सुबह कोरोना को लेकर उत्साह भर देने वाली एक नई खबर लेकर आई है। अब कोरोना के बड़े मामले सामने नहीं आने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि इसके लिए लोगों को सावधानी रखना बेहद जरूरी है। अधिकारियों की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, वहीं कहीं ना कहीं आम लोगों की तरफ से भी थोड़ी चूक जरूर हो रही है। कोरोना महामारी से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंस, मास्क पहनना, दस्ताने पहनना, लाॅक डाउन का बेहद जरूरी है। ऐसा नहीं होने पर कोरोना वायरस से कोई भी संक्रमित हो सकता है।

कोरोना को लेकर लगातार हो रही मौत की वजह से लोगों में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है ।हालांकि इस दहशत को कम करते हुए सावधानी बरतना सबसे बड़ा मूल मंत्र माना जा रहा है । उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह के मुताबिक अब सर्वे का कार्य पूरा हो चुका है जितने भी बड़े मामले थे वे अब तक खुलासे हो चुके हैं। ऐसी उम्मीद है कि अब कोई कोरोना से जुड़ा बड़ा मामला सामने नहीं आएगा, फिलहाल लोगों को अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है। उज्जैन कलेक्टर का यह बयान राहत पहुंचाने वाला है।

उज्जैन में हॉटस्पॉट बने बेगमपुरा, मालीपुरा सहित अन्य इलाकों में भी अधिकांश लोगों का सैंपल हो चुका है । इसके अलावा उनकी रिपोर्ट भी आ गई है । ऐसी स्थिति में बड़ा हॉटस्पॉट से भी कोई बड़ी चिंताजनक खबर आने की उम्मीद नहीं है। दूसरी तरफ बड़नगर रोड महिदपुर से भी अब मामले धीरे-धीरे और कम होने की उम्मीद है।  कलेक्टर आशीष सिंह और पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह की ओर से कोरोना हॉटस्पॉट को लेकर संक्रमित लोगों के बारे में जानकारी भी हासिल करवाई गई है। यह भी पता लगाया गया है कि लोग किस प्रकार संक्रमित हुए ? इसलिए अलग-अलग विभागों के माध्यम से गाइडलाइन भी जारी की जा रही है ।उज्जैन नगर निगम के माध्यम से किराने की वस्तुओं को 24 घंटे रखकर उसे धोकर इस्तमाल करना, बुजुर्गों का ध्यान, हाथ धोने का तरीका और हैंडपंप जैसी सार्वजनिक सुविधाओं का उपयोग सावधानी पूर्वक बरतने के पोस्टर भी जारी हो चुके हैं । हालांकि लोगों को इन सभी गाइडलाइन का पालन करना ही कराना की रोकथाम में सबसे बड़ा हथियार है। 

सोमवार से शहर खोलने की बनेगी रणनीति- कलेक्टर

देश के अन्य शहरों की तरह उज्जैन को भी धीरे-धीरे खुलने की उम्मीद जताई जा रही है । उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है 25 माई की शाम के बाद शहर को खोलने के संबंध में रणनीति बनाई जाएगी। इस पूरे कार्य में जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ सभी विभागों के अधिकारियों से भी जानकारी ली जाएगी। उज्जैन शहर को एकदम पूरा नहीं खोला जाएगा लेकिन जिस प्रकार की रणनीति बनाई जाएगी, उसे आम लोगों के बीच समय के साथ रखा जाएगा। 

Leave a Reply

error: