प्रोड्यूसर अनिल सूरी का कोरोना संक्रमण से निधन

वरिष्ठ बॉलीवुड प्रोड्यूसर अनिल सूरी का कोरोनावायरस संक्रमण से निधन हो गया। वे 77 वर्ष के थे। अनिल के भाई और फिल्म प्रोड्यूसर राजीव सूरी ने बताया कि अनिल को 2 जून को बुखार हुआ था, लेकिन कुछ ही घंटों में उनकी हालत बिगड़ती गई। गुरुवार के ही दिन शाम 7 बजे अनिल ने दम तोड़ दिया।

अनिल सूरी का अंतिम संस्कार दूसरे दिन शुक्रवार सुबह ओशिवारा शवदाहगृह में किया गया। इस दौरान वहां परिवार के सिर्फ चार लोग ही मौजूद थे। अंतिम क्रियाओं को करते हुए सभी ने पीपीई किट पहन रखी थी।

राजीव ने आरोप लगाया- 3 जून को अनिल सांस नहीं ले पा रहे थे। हम लोग उन्हें लेकर अस्पताल भागे। लेकिन, हिंदुजा और लीलावती जैसे अस्पतालों ने बेड देने से इनकार कर दिया। इसके बाद उन्हें म्युनिसिपलिटी के अस्पताल में बुधवार रात भर्ती किया गया। वे कोरोना से संक्रमित हो गए थे। गुरुवार डॉक्टरों ने कहा कि कुछ गड़बड़ है और इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर डाल दिया गया।

अनिल सूरी ने राजकुमार और रेखा स्टारर कर्मयोगी और राजतिलक जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस किया था। उनके भाई राजीव सूरी ने बासु चटर्जी की 1979 में आई फिल्म मंजिल को भी प्रोड्यूस किया था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और मौसमी चटर्जी लीड रोल में थे। संयोग की बात यह है कि गुरुवार सुबह ही बासु चटर्जी की मौत हुई और इसी दिन शाम को राजीव के भाई अनिल की भी मौत हो गई। भाई राजीव ने कहा कि अपने भाई और पसंदीदा निर्देशक को एक ही दिन खोना दिल तोड़ देने वाला अनुभव रहा।

Leave a Reply

error: