उज्जैन में मंगलवार को “मंगल”.. सबसे बड़ी राहत

उज्जैन। नवागत कलेक्टर आशीष सिंह के कदम पडते ही एक के बाद एक अच्छी खबरें आने का सिलसिला शुरू हो गया है। मंगलवार को उज्जैन की कोरोना को लेकर सबसे बड़ी मंगल खबर आई है। उज्जैन के आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में भर्ती 25 मरीजों को नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

 जब से महामारी कोरोना का काल शुरू हुआ है तब से उज्जैन के लोग अच्छी खबर सुनने को कान तरस गए हैं। अब धीरे-धीरे अच्छी खबरों का सिलसिला शुरू हो रहा है। नवागत कलेक्टर आशीष सिंह के कदम पडते ही एक के बाद एक धीरे-धीरे अच्छी खबर आ रही है। उज्जैन के आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में भर्ती 25 मरीजों को मंगलवार को छुट्टी दे दी गई । इस दौरान कलेक्टर आशीष सिंह ने मरीजों से बातचीत भी की। अपर कलेक्टर सुजान सिंह रावत ने बताया कि उज्जैन में कोरोना काल में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है जिसमें एक साथ 25 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी जा रही है । गौरतलब है कि सबसे पहले चार मरीजों को छुट्टी दी गई थी । इसके बाद पीटीएस के 12 मरीज घर पहुंच गए थे । रविवार को पीटीएस से ही 7 मरीजों को छुट्टी देकर रवाना किया गया था लेकिन मंगलवार को सबसे ज्यादा 25 मरीजों को एक साथ छुट्टी दी गई है। इस प्रकार अभी तक कोरोना पॉजिटिव 48 मरीजों की अस्पताल से छुट्टी हो गई है। 

हालांकि सभी को हिदायत के साथ अस्पताल से छुट्टी दी गई है । उन्हें कम से कम 14 दिनों तक होम क्वोरेंटाईन के रूप में घर पर रहना होगा। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि अच्छी खबरों का सिलसिला लगातार जारी रहे। इसके अलावा उज्जैन में मृत्यु दर का जो प्रतिशत है वह भी धीरे-धीरे कम हो जाए । उज्जैन कलेक्टर स्पष्ट निर्देश दे चुके हैं  उज्जैन में लाॅक डाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा इसके बाद ही मृत्युदर का आंकड़ा घटेगा।

Leave a Reply

error: