उज्जैन कलेक्टर का कोरोना प्लान..!

उज्जैन। उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह का कोरोना प्लान उज्जैन में लागू होने जा रहा है । इसके तहत यहां टेस्टिंग बढ़ाई जाएगी, वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में भी सुधार किया जाएगा।  इतना ही नहीं लाॅक डाउन का अब उतने ही सख्ती से पालन कराया जाएगा, जितनी उज्जैन को जरूरत है। 

उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने मेला कार्यालय में स्वास्थ्य और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली । इसके बाद उन्होंने अपने कोरोना प्लान के बारे में भी बताया । आशीष सिंह के मुताबिक वर्तमान में उज्जैन में टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने की बेहद जरूरत है । अधिक टेस्टिंग होने की वजह से भले ही पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ जाए लेकिन कोरोना की चेन तोड़ने के लिए यहां काफी आवश्यक है। उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान समय में लाॅक डाउन का पालन करना अत्यंत आवश्यक है। कलेक्टर आशीष सिंह आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने की बात कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में महामारी एक्ट लागू है, ऐसी स्थिति में डीएम के पास समस्त अधिकार सुरक्षित रहते हैं। ऐसे में सरकारी अथवा गैर सरकारी लोग अगर आदेश का पालन नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है ।

उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान समय में सभी लोग मानव सेवा के लिए आगे आ रहे हैं , ऐसी स्थिति में उज्जैन शहर के लोगों के सहयोग से महामारी पर अंकुश लगाया जा सकेगा । कलेक्टर आशीष सिंह के मुताबिक एक मरीज एक माह में 600 लोगों को संक्रमित कर सकता है । ऐसी में लोगों को इस बीमारी को छिपाने की कोई जरूरत नहीं है। बीमारी से पीड़ित लोग उपचार से ठीक हो रहे हैं । जब उज्जैन में सभी संक्रमित लोगों की चेन सामने आ जाएगी तो फिर मृत्यु दर भी थमेगी। उन्होंने  की माधव नगर की ट्रामा यूनिट को आज ही चालू करने की बात कही है। इसके अलावा इंदौर के अरविंदो अस्पताल में भी उज्जैन के पॉजिटिव मरीजों के लिए आरक्षित करवाने का की भी बात कही है। 

कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि पुलिस विभाग के साथ बैठक कर लाॅक डाउन का सख्ती से पालन कराने को लेकर चर्चा की जाएगी। उन्होंने उज्जैन शहर के लोगों से 15 दिन का समय मांगा है। यह कहा है कि 15 दिन में थोड़ी परेशानी देख ले लेकिन 15 दिन बाद सुखद परिणाम सामने आ जाएंगे । उन्होंने 15 दिन तक लाॅक डाउन का पूरी तरह पालन कराने की बात कही है।

Leave a Reply

error: