पंड्या की इनिंग पड़ी इस क्रिकेटर पर भारी, सता रहा टीम से बाहर होने का डर

स्पोर्ट्स डेस्क.इंडियन क्रिकेटर हार्दिक पंड्या ने इंदौर वनडे में 4 नंबर पर आकर जबरदस्त बैटिंग की। उन्होंने 72 बॉल पर 78 रन की इनिंग खेलकर टीम को जीत दिलाई। आमतौर पर 6 या 7 नंबर पर बैटिंग के लिए आने वाले पंड्या को जब ऊपर आने का मौका मिला, तो उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया। अब पंड्या की ये इनिंग एक दूसरे इंडियन क्रिकेटर पर भारी पड़ती नजर आ रही है। ये हैं मिडल ऑर्डर बैट्समैन मनीष पांडे।
– IPL में सेन्चुरी लगाने वाले पहले इंडियन क्रिकेटर मनीष पांडे टीम इंडिया में अब तक अपनी जगह फिक्स नहीं कर सके हैं।
– खासकर अब उन्हें टीम में जगह बनाए रखने के लिए काफी कॉम्पिटिशन नजर आ रहा है। ये बात बेंगलुरु में होने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे से पहले उन्होंने कही।
– मनीष के अनुसार, ‘मिडल ऑर्डर में काफी कॉम्पिटिशन है। मुझे अभी और मैच खेलने और टीम इंडिया को जिताने की जरूरत है। मैं प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए लगातार मेहनत कर रहा हूं।’
– बता दें कि मनीष पांडे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे में फ्लॉप रहे थे। पहले मैच में वो खाता तक नहीं खोल सके थे, जबकि दूसरे मैच में सिर्फ 3 रन बनाए।
– इंदौर में हुए तीसरे वनडे में उन्होंने जरूर 36 रन की नॉटआउट इनिंग खेलकर टीम के लिए मैच फिनिश किया था।
इसलिए मुश्किल में हैं मनीष पांडे
– 6 या 7 नंबर पर बैटिंग के लिए आने वाले पंड्या ने 4 नंबर पर भी खुद को साबित कर दिया है। टीम इंडिया को इसी नंबर पर स्पेशलिस्ट बैट्समैन की जरूरत है।
– ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और शिखर धवन के पास है। तीसरे नंबर पर खुद कप्तान विराट कोहली आते हैं।
– वहीं, 5 और 6 नंबर पर केदार जाधव और एमएस धोनी को भेजा जाता है और पंड्या आमतौर पर 7वें नंबर पर आते हैं।
– श्रीलंका टूर पर भी टीम मैनेजमेंट को चौथे नंबर के बैट्समैन की तलाश थी। इसीलिए केएल राहुल को फ्लॉप रहने के बावजूद हर मैच में ट्राय किया गया था।
– अब ऑस्ट्रेलिया सीरीज में मनीष पांडे को मौका दिया जा रहा है। मनीष ये अच्छी तरह जानते हैं कि वो तब तक ही टीम में बने रह सकते हैं, जब तक परफॉर्म कर रहे हैं।

Leave a Reply

error: