कोरोना: हर घर की खबर, परिवार और खुद से बेखबर..!

मध्यप्रदेश। जब भी कोई परिवर्तन आता है इसका असर हर वर्ग में पड़ता है भले ही वह गरीब हो या अमीर या फिर नौकरशाह..। इन दिनों कोरोना वायरस सुर्खियों में है और इसका असर सभी वर्ग पर पड़ रहा है लेकिन देशभक्ति का जज्बा लिए कई अफसर खुद और परिवार की चिंता किए बिना ही हर घर की खबर रख रहे हैं । परिवार से दूर अफसर दिन रात मेहनत कर लोगों को खतरनाक वायरस से बचाने की जद्दोजहद में जुटे हैं। यही अपील एक बार और करना चाहेंगे कि इन अफसरों की मेहनत पर कोई पानी नहीं फेरे, सभी लोग सरकारी गाइडलाइन का पालन कर खुद और परिवार के प्रति अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए देशभक्त की भूमिका में नजर आए।

जब भी किसी आईपीएस और आईएएस अफसर या डॉक्टर को देखा जाता है तो सब लोग इस बात को लेकर काफी महत्वाकांक्षा गिनाने लग जाते हैं। यह चर्चा हमेशा लगी रहती है कि बड़े अफसर अपना जीवन बड़े ही आराम और ऐश्वर्य के साथ बिताते हैं। पर्दे के पीछे की कहानी कुछ लोग जान बातें हैं। वर्तमान समय में कोरोनावायरस को लेकर हर आम और खास घर में बैठा है लेकिन उज्जैन के ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश के कई आईएएस आईपीएस अधिकारी मैदान में उतर कर खुद और परिवार की परवाह किए बिना  राहत कार्य में जुटे हुए हैं। इन अफसरों का ही पूरा दायित्व नहीं है बल्कि समाज के हर वर्ग का यह कर्तव्य है कि वर्तमान परिस्थिति और समय को भांपते हुए सरकारी गाइडलाइन का पालन करें । अगर उज्जैन इंदौर संभाग की बात की जाए तो यहां पुलिस और प्रशासन द्वारा सख्ती से ज्यादा सहयोगात्मक रवैया अपनाया जा रहा है। कई स्थानों पर देखने में आ रहा है कि लोग सहयोगात्मक रवैया का बेजा फायदा उठा रहे हैं । ऐसी स्थिति में लापरवाही बरतने वाले केवल अपने और अपने परिवार ही नहीं बल्कि समाज के लिए भी खतरा बन सकते हैं।

उज्जैन जिले से अभी तक 3 गुना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं जबकि कुछ लोगों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है । छोटे से जिले में तीन लोगों के पॉजिटिव आने की खबर अभी चिंता का विषय बनी हुई है । जान्सापुरा इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है । इसके अलावा जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के आला अफसर लोगों की सुविधाओं का ध्यान में रखते हुए निर्देशों का पालन करवा रहे है।

दिन-रात एक कर दी..

 संभाग आयुक्त आनंद शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक राकेश गुप्ता जिलाधीश शशांक मिश्र, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सचिन कुमार अतुलकर, एडीएम आर पी तिवारी, अपर कलेक्टर विदिशा मुखर्जी अनुविभागीय अधिकारी राकेश मोहन त्रिपाठी, सीएमएचओ डॉ अनसुईया गवली,  नगर निगम आयुक्त ऋषि गर्ग एडिशनल एसपी अमरेंद्र सिंह, श्री द्विवेदी, प्रमोद सोनकर, खाद्य विभाग के अधिकारी देवलिया, डाक्टर एच पी सोनानिया सहित प्रशासनिक, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग केे अधिकारी कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में दिन रात कार्य कर रहे हैं। इन अफसरों के सम्मान में आम लोगों को भी सरकारी गाइडलाइन का पालन करना चाहिए।

 

Leave a Reply

error: