जांसापुरा में…!

उज्जैन। धर्म नगरी उज्जैन का शहर के बीचोंबीच स्थित जान्सापुरा पूरे मध्यप्रदेश में सुर्खियां में आ गया है । यहां पर रहने वाले एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से एक महिला की मौत भी हो चुकी है।

चीन के वुहान से शुरू हुआ करोना कब उज्जैन तक पहुंच गया.. यह बात किसी को पता तक नहीं चल पाई । सबसे बड़ी बात यह है कि जान्सापुरा में रहने वाला एक ही परिवार कोरोना वायरस की जद में आ गया। पहले कोरोना पाजिटिव राबीया बी की दर्दनाक मौत हो गई और अब उनके पुत्र, पुत्री और पोता वायरस से संघर्ष कर रहे हैं ।कोरोना किस कदर एक दूसरे में फैलता है यह बात किसी से छिपी नहीं है। जांसापुरा में रहने वाले कुछ और लोगों के सैंपल भी लिए गए हैं । जो राबीया के परिवार के संपर्क में रहे हैं। दूसरी तरफ जिला प्रशासन की ओर से ऐसे दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है जो नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं । जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कई दुकानों को सील कर दिया है । इसके अलावा मुकदमे भी दर्ज किए जा रहे हैं इसलिए दुकानदारों को भी अब नियम के दायरे में रहकर ही दुकान चलाना होगी।

अब पुलिस की सख्ती और बढेगी…

 इंदौर की डीआईजी रुचि वर्धन मिश्र कर्फ्यू के दौरान लापरवाही बरतने के मामले में स्थानांतरण हो गया है। हालांकि डीआईजी की ओर से  काफी प्रयास भी किए गए लेकिन लोगों की गलती का खामियाजा वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को भुगतना पड़ा । शिवराज सरकार ने कर्फ्यू और लॉक डाउन को लेकर स्पष्ट इशारा कर दिया है । अब प्रदेश भर में लॉक डाउन को लेकर और सख्ती बढ़ेगी । सबसे बड़ी बात तो यह है कि इंदौर , उज्जैन सहित उन जिलों में अधिक सख्ती दिखाई जाएगी जहाँ कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं।

 

Leave a Reply

error: