जांसापुरा और अंबर कालोनी के बाद इंतजाम..

उज्जैन। जान्सापुरा और अंबर कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस विभाग द्वारा पूरे शहर को लेकर कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। एक तरफ जहां जिला प्रशासन लगातार अलग-अलग आदेश जारी कर रहा है , वहीं पुलिस विभाग में भी सड़कों पर सख्ती बढ़ा दी है । जिले के सभी लोगों को पूरी तरह सील कर दिया गया है। इसके अलावा आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर लॉक डाउन के आदेश का पूरा पालन कराया जा रहा है।

धार्मिक नगरी उज्जैन में अभी तक कोरोना पॉजिटिव के 5 मामले सामने आए हैं लेकिन चिंता का विषय यह है कि 5 लोगों में 2 लोगों की मृत्यु हो चुकी है । यही वजह है कि उज्जैन में जिला प्रशासन और पुलिस विभाग लगातार अपनी ओर से प्रयास कर रहा है। शहर में लॉक डाउन को लेकर पुलिस महकमे को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिली है जिसका निर्वहन भी हो रहा है। शहर के सभी सीमाओं पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा जिलेभर में सीमाओं को सील कर दिया गया है। पुलिस महानिरीक्षक राकेश गुप्ता के नेतृत्व में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सचिन कुमार अतुलकर के निर्देश अनुसार लगातार चेकिंग अभियान जारी है। पुलिस द्वारा आवश्यक वस्तुओं और रोजमर्रा की चीजों को छोड़कर शेष सभी सामान पर भी रोक लगा दी गई है। सबसे बड़ी बात यह है कि पुलिस विभाग द्वारा लगातार अनाउंसमेंट भी कराया जा रहा है। इसके अतिरिक्त गिरफ्तारी वाहन को भी छोड़ दिया गया है जिसमें सड़क पर बेवजह घूमने वालों को बैठाया जा रहा है। पुलिस ऐसे स्थानों पर सख्ती से भी लोगों से निपट रही है जहां सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा है। हालांकि पुलिस स्वयं सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह पालन करने में जुटी हुई है नाकों पर भी गोल घेरा बनाकर अलग-अलग स्थान पर पुलिसकर्मी तैनात देखे जा सकते हैं।

सड़कों पर सन्नाटा..

पुलिस के चेकिंग अभियान और सड़क पर सख्ती के कारण सन्नाटा पसर गया है। मंगलवार को सुबह शहर की सड़कों खाली नजर आई। सब्जी मंडी सहित कई स्थानों पर पुलिस ने सोशल  डिस्टेंस के आदेश का पालन करवाया।

उज्जैन शहर की अंबर कॉलोनी को
कंटेंनमेंट एरिया घोषित किया

 जिला दंडाधिकारी  शशांक मिश्र ने मध्य प्रदेश पब्लिक हेल्थ एक्ट की धारा 71(1) एवं 72(2) के तहत उज्जैन शहर की अम्बर कॉलोनी के मकान नंबर 16/4 पुरवैया समाज धर्मशाला के पास को एपीसेंटर घोषित करते हुए इस घर से व्यवहारिक दूरी के क्षेत्र को कंटेंनमेंट एरिया( कोरोना वायरस प्रभावित क्षेत्र) घोषित कर दिया है। क्षेत्र के समस्त घरों का सर्वे निर्धारित प्रपत्र में किया जाएगा ।कलेक्टर ने साथ ही सर्विलेंस टीम गठित करते हुए एसडीएम श्री आरएन त्रिपाठी को इंसीडेंट कमांडर नियुक्त किया है ।उनके साथ सीएसपी ,तहसीलदार, थाना प्रभारी व निगम अधिकारियों को लगाया गया है ।

 

 

Leave a Reply

error: