उज्जैन में सनसनी, एक ही परिवार में तीसरी मौत..

उज्जैन।  कोरोना से दौलतगंज के एक व्यापारी की इंदौर में मौत हो गई। अब सवाल यह उठता है कि इस मौत को उज्जैन जिला प्रशासन अपने आंकड़ों में जोड़गा या नहीं ? क्योंकि व्यापारी की इंदौर में ही सेंपलिंग हुई थी और वहीं पर वे पॉजिटिव आए हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि इस परिवार के 1 महीने में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। देखिये चौंका देने वाली खबर।

इंदौर के अरविंद अस्पताल में दौलतगंज के बेसन व्यापारी की आज मौत हो गई। बताया जाता है कि 2 दिन पहले उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने के बाद सैंपल लिए गए थे। वे कोरोना पॉजिटिव आए। इसके बाद उनकी आज कल सुबह मौत हो गई ।पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक  कुछ ही दिनों मे इसी परिवार के 2 लोगों की मौत हो चुकी है। 1 महीने में तीसरी मौत ने सनसनी फैला दी है । सबसे बड़ी बात यह है कि पुरानी दो मौत की सेंपीलिंग नहीं हो पाई थी।

सीएमएचओ डॉ महावीर खंडेलवाल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा था कि संदिग्ध मौत पर सेंपलिंग की जाएगी लेकिन यह आदेश केवल कागजों पर ही दिखाई दे रहा है । उज्जैन में एक माह में कई लोगों की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई लेकिन सैंपल नहीं लिए गए । स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से शहर में खतरा बढ़ गया है । गौरतलब है कि धीरे-धीरे उज्जैन में जीवन पर लौट रहा है लेकिन थोड़ी सी चूक से भी खतरा बढ़ सकता है।

बताया जाता है कि सूरज नगर में रहने वाले एक वृद्ध की भी हाल ही में मौत हो चुकी है। उसके परिवार के सदस्य खुद की जांच कराना चाहते हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां नहीं पहुंच पा रही है । दूसरी तरफ आंकड़ों की बाजीगरी के बीच ऐसा ना हो के उज्जैन शहर में खतरा अधिक बढ़ जाए। बेसन व्यापारी के इंदौर में मौत हुई है इसलिए उज्जैन जिला प्रशासन उसे अपने आंकड़ों में जोड़ेगा या नहीं, यह तय होना बाकी है।

बताया यह भी जाता है कि इंदौर से एक और व्यक्ति कोरोना से जंग जीतकर लौट आया है। जब इस बात की जानकारी उज्जैन जिला प्रशासन को इंदौर जिला प्रशासन ने दी तो कंटेनमेंट एरिया बनाने की कोशिश की गई लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते नहीं बनाया गया। यह घटना भी चौंकाने वाली है। अगर इतनी गंभीर बीमारी में भी राजनीति आड़े आएगी तो फिर जंग कैसे जीत पाएगा ? वर्तमान समय में कई प्रभावशाली लोग बताने की बजाय इंदौर में जाकर इलाज करवा कोरोना छिपाने में विश्वास रख रहे हैं। ऐसे लोगों को जिला प्रशासन की ओर से अल्टीमेटम की जरूरत है। उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह और पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने एक बार फिर लोगों से अपील की है कि वे सरकारी गाइडलाइन का पालन करें और घरों में ही रहे। 

 

Leave a Reply

error: