उज्जैन के पूर्व कांग्रेसी विधायक भाजपा में हो सकते हैं शामिल ?

उज्जैन। उज्जैन के एक पूर्व कांग्रेसी विधायक भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं । उपचुनाव के पहले दलबदल की बड़ी खबरें देखने और सुनने को मिलेगी।  अभी तो यह शुरुआत है। दूसरी तरफ भाजपा से नाराज एक नेता कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव इस बात का फैसला करेंगे कि मध्य प्रदेश के चाबी किसके हाथों में रहेगी ? 24 विधानसभा सीटों के उपचुनाव में हार जीत का फैसला बहुत महत्व रखेगा। जहां एक तरफ कांग्रेस अपनी खोई हुई कुर्सी को पाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाएगी, वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी डेढ़ साल बाद एक बार फिर हाथ में आई सत्ता की चाबी को किसी कीमत पर भी नहीं जाने देगी। इसी रस्साकशी के बीच दलबदल की कवायद भी तेज हो गई है। उज्जैन के कांग्रेस के पूर्व विधायक भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं। उनके साथ युवक कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष और एक अन्य युवा कांग्रेस नेता भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

इस पूरे मामले को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि उज्जैन जिला बेहद खास जिला है और चुनाव को लेकर उज्जैन जिले में भी जमकर दलबदल होगा । गौरतलब है कि उज्जैन जिले की सीमा आगर जिले और इंदौर के सांवेर से जुड़ी हुई है । ऐसी स्थिति में उपचुनाव को लेकर उज्जैन में भी राजनीतिक सरगर्मियां चलेगी।

दो पूर्व सांसद उतरेंगे मैदान में..

अगर सब कुछ ठीक रहा तो कांग्रेस की ओर से ही नहीं बल्कि बीजेपी की ओर से भी पूर्व सांसद को मैदान में उतारा जा सकता है. जहां एक तरफ सांवेर से पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू का चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है , वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी की ओर से डॉ चिंतामणि मालवीय को आगर से मैदान में उतारा जा सकता है। 

Leave a Reply

error: