सबसे बड़ी खबर, उज्जैन में कोरोना से एक और मौत..

उज्जैन । उज्जैन में शनिवार की सबसे बड़ी खबर यह सामने आई है कि कोरोना से एक और मौत हो गई है । सबसे बड़ी बात यह है कि जिस महिला की मौत हुई है उनकी उम्र भी ज्यादा नहीं थी। कोरोना से कम उम्र के लोगों की मौत से उज्जैन शहर में दहशत का माहौल बन रहा है।

उज्जैन के पुराने शहर के मिल्कीपुरा इलाके में रहने वाली 46 साल की महिला को 24 जून को कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आने के बाद माधव नगर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें देवास जिले के अमलतास अस्पताल में भर्ती कराया गया। शनिवार शाम 4:00 बजे  महिला की दुखद मौत हो गई है। उज्जैन में लगातार रिकवरी रेट बढ़ रहा है लेकिन कम उम्र के लोगों की कोरोना से मौत के कारण एक बार फिर दहशत का माहौल है। बताया जाता है कि 23 जून को महिला का सैंपल लिया गया था। इसके बाद 24 जून को उनकी कोरोना रिपोर्ट आई थी जिसके बाद उन्हें माधव नगर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

25 जून को माधव नगर अस्पताल से अमलतास रेफर कर दिया गया जिसके बाद अमलतास में शनिवार को महिला की मौत हो गई । बताया जाता है कि महिला वेंटीलेटर पर थी। उज्जैन में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 70 पर पहुंच गया है। गौरतलब है कि उज्जैन में पूर्व में मृत्यु दर का प्रतिशत 20 तक पहुंच गया था जो अब घटकर 9 के आसपास आ गया है लेकिन कम उम्र के लोगों की मौत से लोग हैरत में है । यह कहा जा रहा था कि कोरोना बुजुर्गों के लिए ज्यादा खतरनाक हो सकता है मगर उज्जैन में कम उम्र के लोगों की भी मौत हो रही है।

उज्जैन के जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को एक बार फिर नई रणनीति बनाने की जरूरत है । हालांकि उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह खुद मोर्चा संभाल रहे हैं। कलेक्टर के प्रयासों से शहर के कई हॉटस्पॉट खत्म हो गए फिलहाल उज्जैन में कोई हॉटस्पॉट नहीं है। हालांकि अभी भी लोगों को सावधान रहने की जरूरत है जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जा रही गाइडलाइन का  पालन करना बहुत जरूरी है। 

Leave a Reply

error: