उज्जैन में मंगलवार को इतने पॉजिटिव निकले..!

उज्जैन।  धार्मिक नगरी के लोग सुबह से लेकर रात तक इस बात को लेकर चिंतित रहते हैं कि उज्जैन में कोरोना मरीजों का आंकड़ा क्या रहेगा ? कोरोना कर्फ्यू के बीच फिलहाल इतनी राहत दिखाई नहीं दे रही है जितनी राहत की लोगों को अपेक्षा है। मंगलवार को भी उज्जैन में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ ऊंचा ही रहा। देखिए पूरी खबर।

कोरोना वायरस ने उज्जैन में लोगों के बीच हाहाकार मचा दिया है । अगर जिला प्रशासन और सरकार द्वारा कोरोना कर्फ्यू की घोषणा नहीं की जाती तो शायद स्थिति संभाल पाना आने वाले दिनों में बेहद मुश्किल हो जाता । वर्तमान में भी उज्जैन के सभी सरकारी और निजी अस्पताल फूल है। ऐसी स्थिति में कोरोना मरीजों का ग्राफ नीचे होना बेहद जरूरी है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक समाचार लिखे जाने तक शहर के आंकड़े पर मंथन चल रहा था। मंगलवार को शहर में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 200 से ज्यादा रही। इस आंकड़े में रिपीट पॉजिटिव की चटनी भी की जा रही है। हालांकि औपचारिक रूप से बुलेटिन जारी होना बाकी है , मगर स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों का कहना है कि शहर में लगभग 205 पॉजिटव मरीज सामने आ सकते हैं ,जबकि ग्रामीण मरीजों के अगले को लेकर आकलन जारी है।

उम्मीद की जा रही है कि आने वाले 1 सप्ताह में स्थिति पूरी तरह सुधर जाएगी। हालांकि आम लोगों कोराना गाईड लाइन का पूरी तरह पालन करना बेहद जरूरी है। उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह और पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल लगातार इस बात को लेकर अपील कर रहे हैं कि लोगों को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ-साथ खुद ही जागरूक होकर कोरोना से जंग लड़ना चाहिए ताकि कोरोना को जल्द ही हराया जा सके। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों का यह भी कहना है कि मंगलवार को कोरोना मरीज की मौत का आंकड़ा भी बढ़ने वाला है। संभवत: दो मरीज की मौत का आंकडा बढ़ सकता है।

 

Leave a Reply

error: