उज्जैन के वीडी मार्केट में कोरोना “काल”

उज्जैन।  उज्जैन के सबसे बड़े कपड़ा बाजार वीडी मार्केट में कोरोना काल कई परिवारों पर कहर बनकर टूटा है दूसरी लहर में अभी तक वीडी मार्केट परिवार के 11 लोगों की मौत हो चुकी है । सबसे बड़ी बात तो यह है कि एक-एक परिवार के दो और तीन लोग चले गए हैं । शनिवार को भी ऐसा ही एक दुखद समाचार सामने आया। 

उज्जैन शहर के बीचोबीच बियाबानी चौराहे के समीप स्थित वीडी मार्केट में इन दिनों कोरोना काल की दहशत कई परिवारों में देखी जा सकती है । कोरोना का काल यहां पर यमराज बन कर मंडरा रहा है। लोगों के मुताबिक अभी तक मार्केट के 11 लोगों की मौत हो चुकी है । हाल ही में कंसल परिवार पर कोरोना कहर बनकर टूटा है। दिगंबर जैन समाज के अर्पित कंसल कि 2 दिन पहले मौत हो गई थी। शनिवार को उनके पिता राजेश कंसल ने भी दम तोड़ दिया।  कंसल परिवार के कुछ सदस्य अभी भी उपचाररत है।

उल्लेखनीय है कि यहां पर पिछले दिनों प्रशासनिक अधिकारियों ने छापामार कार्रवाई भी की थी यहां पर पॉजिटिव परिवार से जुड़ा नारायण नामक एक व्यापारी दुकान खोलकर व्यापार कर रहा था। बाद में व्यापारी भी पॉजिटिव हुआ और उसके परिवार पर भी पहाड़ टूट पड़ा। विक्रमादित्य क्लॉथ मार्केट के अलग-अलग व्यापारियों के परिवारों के कई सदस्य कोरोना की वजह से काल के ग्रास में समा चुके हैं। हाल ही में हुई पिता-पुत्र की मौत ने पूरे मार्केट को हिला कर रख दिया है । बताया जाता है कि अर्पित कंसल की उम्र महज 35 वर्ष थी जबकि उनके पिता भी शारीरिक रूप से फिट थे । कोरोना के बदलते स्वरूप और कहर की वजह से उज्जैन में ही नहीं बल्कि आसपास के ग्रामीण इलाकों में भी अब यह खतरा चर्चा का मुख्य केंद्र बना हुआ है ।

उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह और पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने एक बार फिर आम लोगों से अपील की है कि वे कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। 17 मई तक कोरोना गाइड लाइन का पूरी तरह पालन करने पर कोरोना की दूसरी लहर पर काफी हद तक काबू पाया जा सकेगा।  उल्लेखनीय है कि अभी कोरोना की तीसरी लहर भी चर्चाओं में है। 

Leave a Reply

error: