कनाडा से भी हो रही थी उज्जैन की मदद..

उज्जैन।  कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान उज्जैन की बेटी कनाडा से भी उज्जैन वासियों की मदद कर रही थी। यह सब कुछ सोशल मीडिया के संभव हो पाया। देखिए पूरी रिपोर्ट।


उज्जैन के विवेकानंद कालोनी में रहने वाली कल्याणी बडगूजर विवाह के बाद से ही कनाडा के टोरंटो शहर में रह रही हैं । उनके पति एप्पल कंपनी में कार्यरत है । विवेकानंद कॉलोनी में रहने वाले कल्याणी के पिता वेद पाल बडगूजर जब कोरोना से बीमार हुए तो कल्याणी को उनके उपचार में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा। इसके बाद कल्याणी ने यह ठान लिया कि इतनी परेशानी दूसरे लोगों को नहीं उठाना पड़े। इसके लिए उनके द्वारा सोशल मीडिया का भरपूर उपयोग किया गया। कल्याणी ने वुमन्स ग्रुप के जरिए देश भर की महिलाओं को आपस में जोड़ लिया। इसके बाद दिन-रात दवाओं से लेकर किराने का सामान तक जरूरतमंद लोगों को अलग-अलग माध्यम से मुहैया कराएगा कराया गया। इस कार्य में भारतीय मूल्क के कनाडा में रहने वाले लोगों ने भी उनकी मदद की।

कल्याणी ने बताया कि जब भारत में शाम होती है, तब कनाडा में सुबह होती है इसलिए दिन-रात का फर्क होने की वजह से मदद कार्य में थोड़ी कठिनाई जरूर उठाना पड़ी, मगर लोगों की मदद कर काफी अच्छा भी लगा।

Leave a Reply

error: