सहकारिता विभाग के निरीक्षक पर लोकायुक्त पुलिस का शिकंजा

उज्जैन। उज्जैन में लोकायुक्त पुलिस ने सहकारिता निरीक्षक के घर पर छापा मार कार्रवाई करते हुए आय से अधिक संपत्ति का मामला पकड़ा है। इस दौरान अभी भी लोकायुक्त पुलिस की जांच जारी है।

 

उज्जैन में लोकायुक्त पुलिस को लगातार शिकायत मिल रही थी कि सहकारिता निरीक्षक निर्मल राय के पास आय से अधिक संपत्ति है। उनके तरह पास करोड़ों रुपए की चल अचल संपत्ति है जो कि उन्होंने भ्रष्टाचार से हासिल की है। इस शिकायत के आधार पर लोकायुक्त एसपी राजेश कुमार मिश्रा ने टीम बनाकर शिकायत की जांच करवाई। जब शिकायत में सच्चाई मिली तो लोकायुक्त पुलिस ने टीम बनाकर छापामार कार्रवाई की।

लोकायुक्त डीएसपी वेदांत शर्मा ने बताया कि निरीक्षक बसंत कुमार श्रीवास्तव के साथ मिलकर लोकायुक्त पुलिस लगातार छानबीन कर रही है। लोकायुक्त पुलिस को निरीक्षक राय के यहां से 1200000 रुपए की नकदी भी मिली है।

 इसके अलावा लोकायुक्त पुलिस ने। भूखंड के दस्तावेज और अन्य चल अचल संपत्ति के बारे में भीसबूत हासिल किए हैं।  लोकायुक्त पुलिस निर्मल राय के दो बैंक लॉकर को भी खोलने जा रही है इसके अलावा। निर्मल राय के बारे में और भी लोकायुक्त पुलिस को लगातार जानकारियां मिल रही है। बताया जाता है कि उन 40 साल की नौकरी में उनके पास अस्सी से नब्बे लाख रूपए वेतन आया है। जबकि इसके एवज में उनके पास करोड़ों रुपए की चल अचल संपत्ति है।

Leave a Reply

error: