कोरोना वायरस को लेकर जेल प्रशासन भी पीछे नहीं..

उज्जैन।  कोरोना वायरस को लेकर जाना साफ-सफाई और मास्क लगाने की एक जागरूकता और जंग से छिड़ गई है । इसका असर केंद्रीय जेल भेरूगढ़ में भी साफ देखने को मिल रहा है। एक तरफ जहां केंद्रीय जेल भेरूगढ़ में कर्मचारी और अधिकारी मास्क पहनकर घूम रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ बंदियों को भी मास्क वितरित कर दिए गए हैं। इतना ही नहीं बंदियों द्वारा मास्क बनाए भी जा रहे हैं।

उज्जैन में कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय जेल भेरूगढ़ में जेल अधीक्षक अलका सोनकर के नेतृत्व में एक मुहिम चलाई जा रही है। केंद्रीय जल भैरवगढ़ में बंदियों से मिलने आने वाले लोगों को भी मास्क लगाने का नोटिस चिपका दिया गया है। इसके अलावा जिन लोगों के पास मास्क नहीं है, वह जेल प्रशासन से राशि देकर खरीद भी सकते हैं। इसके अलावा बंदियों द्वारा मास्क भी बनाए जा रहे हैं ।  केन्द्रीय जेल भेरूगढ़ में साफ-सफाई को लेकर पहले से ही बेहतर इंतजाम थे लेकिन जेल अधीक्षक अलका सोनकर ने पुनः सफाई व्यवस्था को लेकर अलग से निर्देश जारी करें किए हैं । इसके अतिरिक्त केंद्रीय जेल भेरूगढ़ में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर भी लगाए जा रहे हैं ।

जेल प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य अमले को विशेष रूप से सक्रिय कर दिया गया है। जिन बंदियों को सर्दी खांसी की दिक्कत हो रही है उन्हें तुरंत उपचार दिया जा रहा है। इसके अलावा नए बंदियों को भी चिकित्सकीय परीक्षण के बाद ही अंदर दिया जा रहा है। जेल प्रशासन द्वारा जो इंतजाम किए जा रहे हैं वह अपने आप में काबिले तारीफ है।

 

Leave a Reply

error: