सावधान उज्जैन! मरीज तो मिल गया लेकिन बीज नहीं..

उज्जैन। आखिरकार धार्मिक नगरी उज्जैन से भी एक कोरोना पॉजिटिव सामने आ गया है। मरीज तो मिल गया है लेकिन वह बीज नहीं मिल पाया है जिसके वजह से पीड़ित करोना का शिकार हुई है, इसलिए स्वास्थ्य विभाग पूरे इलाके को आइसोलेट करते हुए लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रहा है लेकिन सभी लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। लोग सरकारी गाइडलाइन और अधिकारियों के निर्देश का पूरा पालन करें । अगर ऐसा हुआ तो उज्जैन कोरोना से जीतने वाला सबसे पहला शहर बन सकता है।

इतिहास गवाह है कि धार्मिक नगरी उज्जैन के लोग हमेशा से ही सरकारी गाइडलाइन और नियमों का पालन करते हुए आगे बढ़े हैं। एक बार फिर वह घड़ी आ गई है जिसमें आम लोगों के सहयोग के बिना करोना के खिलाफ लड़ाई को नहीं जीता जा सकता है। उज्जैन के जांसापुरा इलाके में रहने वाली 65 वर्षीय वृद्ध महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है । चौंकाने वाली बात यह नहीं है कि महिला को कोरोना पॉजिटिव आया है। चौंकाने वाली बात यह है कि पीड़ित महिला और उनके परिवार का कोई भी सदस्य विदेश यात्रा पर नहीं गया था। ऐसे में महिला को कहां से वायरस ने अपनी चपेट में लिया? यह जांच का विषय बना हुआ है । इस पूरे इलाके को जांच के दायरे में लिया गया है।

उज्जैन कलेक्टर शशांक मिश्र ने कर्फ्यू के आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि लोग घर में से नहीं निकले और सरकारी आदेश का पूरा पालन करें । कर्फ्यू के दौरान सरकारी आदेश का पालन करते हुए कोरोना से जीत हासिल की जा सकती है। वर्तमान समय में भी कई लोग बेवजह घर से बाहर निकल रहे हैं । ऐसे लोग अपने साथ साथ समाज के लिए भी खतरा बन सकते हैं । यही वजह है कि सभी को घर रहकर सहयोग करते हुए कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को जीतना बेहद जरूरी है।

 

 

Leave a Reply

error: