कोरोना का कहर: मौत के मामलों में मध्यप्रदेश ने महाराष्ट्र को पीछे छोड़ा..

भोपाल। मध्यप्रदेश में करोड़ों का कहर जारी है अभी तक पूरे एमपी में 381 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं जबकि मरने वालों की संख्या 29 तक पहुंच गई है । यहां आंकड़ा चौंकाने वाला है।

देश में अगर कोरोना की इंट्री की बात जाए तो महाराष्ट्र का नाम सबसे ऊपर आता है। महाराष्ट्र में सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया था। इसके बाद लगातार देशभर के अलग-अलग राज्यों में मामले सामने आते चले गए । अब अगर महाराष्ट्र की बात की जाए तो यहां पर लगभग 1081 से ज्यादा मरीज कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं जबकि महाराष्ट्र में 64 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी तरह अगर मध्य प्रदेश की बात की जाए तो यहां पर 381 मरीज सामने आ चुके हैं और मौत का आंकड़ा 29 तक पहुंच गया है । अगर मौत के आंकड़े की बात की जाए तो मध्यप्रदेश में 7.2% लोगों की मौत हो रही है जबकि महाराष्ट्र में यह आंकड़ा 6.4% है। इस प्रकार एमपी मौत के मामले में नंबर वन है।

इंदौर में एक डॉक्टर की मौत

कोरोना संक्रमण की चपेट में आये एक डॉक्टर ने भी आज दम तोड़ दिया। स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जडिय़ा ने बताया कि डॉ. शत्रुघन पंजवानी पिछले दिनों कोरोना पाजिटिव पाये गये थे और उनका उपचार पहले गोकुलदास में उसके बाद सीएचएल में चल रहा था और फिर उन्हें अरविंदों में शिफ्ट किया था, लेकिन आज सुबह उनकी मृत्यु हो गई। इस तरह इंदौर में अभी तक अधिकृत रूप से मरने वालों की संख्या 22 तक पहुंच गई हैं। डॉ. पंचवानी इंदौर के रुपराम नगर में रहते थे।

Leave a Reply

error: