सीएम का एलान- 15 से मिलेगी रियायत..

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को एक बड़ा ऐलान किया है । उन्होंने कहा है कि 15 तारीख से कुछ रियायतें दी जाएगी। इसे लेकर प्लान तैयार किया जा रहा । है सबसे बड़ी राहत वहां मिलेगी जहां पर कोरोना के मरीज सामने नहीं आए हैं।

मध्य प्रदेश के उन लोगों के लिए यह अच्छी खबर है जिन जिलों में कोरोना के संक्रमित मरीज अभी तक नहीं मिले हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को पत्रकारों के साथ हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान बड़ी घोषणा की है । उज्जैन में अभी रियायत को लेकर कोई भी बड़ी खबर नहीं है । गौरतलब है कि उज्जैन में भी संक्रमित मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं । इसके अलावा उन्होंने इंदौर का नाम लेते हुए कहा कि इंदौर में तो रियायत का कोई सवाल ही नहीं उठता। हालांकि मध्य प्रदेश के लगभग 22 जिलों को छोड़कर शेष जिलों में जरूर रियायत मिल जाएगी। इस दौरान कई गाइडलाइन का पालन भी करना पड़ेगा। हालांकि सभी जगह सोशल डिस्टेंस के नियम को पालन करना अनिवार्य रहेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने का सिलसिला भी लगातार जारी है। कोरोना से डरने की नहीं बल्कि सावधान रहने की जरूरत है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान उज्जैन, इंदौर भोपाल, जबलपुर, मुरैना, शहडोल रीवा संभाग के पत्रकारों ने भी अलग-अलग सुझाव दिए और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से संवाद किया।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा-

– 15 अप्रेल के बाद अनाज की खरीदी जल्द ही शुरू की जाएगी।

–  जहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का नियम फॉलो किया जाएगा और खतरा नहीं रहेगा वहां उद्योग पर भी ढील देने का विचार है।

– पत्रकारों को भी कोरोना योद्धा मानकर उनका अभिवादन किया और कहा कि कोई भी विपरीत परिस्थिति हुई तो शिवराज सरकार उनके साथ है।

– समाचार पत्रों से जुड़े कच्चे (कागज, इंक आदि सामान को भी उपलब्ध कराने की पूरी कोशिश रहेगी।

Leave a Reply

error: