उज्जैन के दो “सरफराज”, एक समाज के दुश्मन और दूसरा हमदर्द!

उज्जैन।  एक वह है जो समाज का दुश्मन बनकर उज्जैन के लोगों को खतरे में डाल रहा था और दूसरा अपने परिवार के दो सदस्यों को खोने के बाद भी महामारी कोरोना से लड़ने के लिए तैयार है.. वह हमदर्द बनकर लोगों का दर्द बांटना चाहता है.. जी, हां शहर के दो सरफराज इन दिनों सुर्खियों में है.. एक अस्पताल में ठीक होकर लोगों का इलाज करने की ठान चुका है जबकि दूसरे को अपने किए की सजा भुगतने के लिए भेरूगढ़ जेल पहुंचा दिया गया है..।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों एक एंबुलेंस कांड सामने आया था । उज्जैन कलेक्टर के आदेश का उल्लंघन करते हुए जिला अस्पताल के सरफराज नामक वाहन शाखा प्रभारी ने एंबुलेंस के जरिए जमात से लौट रहे 11 लोगों को शहर में प्रवेश करवा दिया था। अवैधानिक रूप से कार्य करने पर सरफराज के खिलाफ कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। सरफराज को माधव नगर अस्पताल में आइसोलेट किया गया और उनका सैंपल भी भेजा गया। उनका सैंपल नेगेटिव आने के बाद 14 दिन बीतने पर सरफराज को गुरुवार को केंद्रीय जेल भेरूगढ़ भेज दिया गया।

अब दूसरे सरफराज की बात भी ध्यान से सुन लीजिए । रामप्रसाद भार्गव मार्ग पर रहने वाले डॉक्टर सरफराज नवाज अपनी बुआ और माता को खो चुके हैं। हालांकि उनकी बुआ को ही कोरोना पॉजिटिव आया था जबकि उनकी माता की तीनों सैंपलिंग रिपोर्ट नेगेटिव आई । हालांकि डॉक्टर नवाज की माता का भी निधन हो चुका है । उनके पिता और भाई आरडी गार्डी अस्पताल में उपचाररत है। उन्हें भी कोरोना पॉजिटिव आया है। सबसे बड़ी बात यह है कि जब डॉक्टर सरफराज को ऐसा लगा कि उनके परिवार के सदस्य कोरोना ग्रस्त हो चुके हैं तो वे खुद आगे बढ़कर माधव नगर अस्पताल पहुंचे और उन्होंने सैंपलिंग करवाया । इसके अलावा उपचार के लिए परिवार के सदस्यों को इंदौर भी ले गए। डाक्टर सरफराज दूसरों की जान जोखिम में डालने की वजह आगे बढ़कर परिवार के सदस्यों की सैंपल भिजवाए। डॉक्टर सरफराज नवाज ने चर्चा के दौरान बताया कि वे अभी सीएचएल में आइसोलेट हो रहे हैं और जैसे ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी वे तुरंत मरीजों का इलाज कर महामारी में लोगों की मदद करेंगे। डाक्टर सरफराज नवाज की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके अलावा उनके एक्सरे और अन्य रिपोर्ट भी ठीक है। अब अस्पताल से छुट्टी होने का इंतजार कर रहे हैं। उनका कहना है कि इस महामारी के खिलाफ भी अपना योगदान देकर आम लोगों की मदद करना चाहते हैं । डाक्टरसरफराज का जज्बा देखकर सीएचएल के चिकित्सक भी काफी उत्साहित है । डाक्टर सरफराज नवाज उज्जैन के सीएचएल में ही पदस्थ हैं और अभी उनका वही उपचार चल रहा है।

Leave a Reply

error: