अभी और भी बुरा वक्त आने वाला है…

दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर एक बहुत ही गंभीर और बड़ा बयान सामने आया है। डब्ल्यूएचओ की ओर से या कहा गया है कि अभी और भी बुरा वक्त आने वाला है।

कोरोना वायरस से विश्व भर में मानव जीवन संकट के दौर से गुजर रहा है। 25 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इसके अलावा 1,70,000 से ज्यादा लोग अपनी जान भी गवां चुके हैं। इन सबके बीच डब्ल्यूएचओ की ओर से बड़ा बयान आया है । डब्ल्यूएचओ ने सतर्क करते हुए कहा है कि अभी और भी बुरा वक्त आने वाला है। यह बयान उस वक्त आया है जब विश्व के कई देश कोरोना वायरस के खतरे को कम महसूस करते हुए थोड़ी ढिलाई देने लगे हैं। यह कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस का खतरा धीरे-धीरे कम हो रहा है लेकिन डब्ल्यूएचओ का बयान चौंकाने वाला है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन जो बयान सामने आया है उससे भारत सावधान है।

 उल्लेखनीय है कि दिसंबर के महीने में  चीन के वुहान शहर से यह वायरस शुरू हुआ था, जो धीरे-धीरे पूरे विश्व में फैल गया। अमेरिका ने वायरस के खतरे को देखते हुए विदेशी लोगों की देश में इंट्री रोक दी है। इसके अलावा कई देशों में डब्ल्यूएचओ का बयान सामने आने के बाद और भी सख्ती कर दी गई है। इस वायरस को लेकर अमेरिका ने चीन को ही दोषी बताया है । इसके अलावा आरोप सिद्ध हो जाने पर अंजाम भुगतने की बात भी कही है । इस बयान बाजी ने तीसरे विश्वयुद्ध का अंदेशा भी जहीर कर दिया है । डब्ल्यूएचओ ने कोरोना वायरस को विश्व का दुश्मन नंबर वन करार दिया है।

Leave a Reply

error: