महिदपुर हाॅट स्पाट की राह पर

उज्जैन।  बड़नगर के बाद अब महिदपुर उज्जैन जिले की दूसरी हॉटस्पॉट तहसील बनती जा रही है। बड़नगर में फिलहाल आंकड़ा थमा हुआ है जबकि महिदपुर में लगातार दूसरे दिन भी पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

महिदपुर की कैप्टन हीरा सिंह मार्ग और भाटिया कॉलोनी के 12 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसके अलावा उज्जैन में अंकपात मार्ग पर स्थित एक हॉस्टल से 13 बच्चे पॉजिटिव निकले हैं। इसी प्रकार नयापुरा, अलकनंदा नगर, मालीपुरा, बेगमपुरा सहित अन्य इलाकों के 61 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं । मंगलवार को सबसे ज्यादा 58 पॉजिटिव मामले सामने आए थे लेकिन बुधवार को यह रिकार्ड टूट गया । बुधवार को आई सूची में 62 पॉजिटिव इनमें से एक पॉजिटिव का दूसरी बार परीक्षण करवाया गया था मतलब उज्जैन जिले में 61 नए मामले सामने आए हैं । इनमें कुछ एरिया भी नए जुड़ गए हैं।

उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह पहले ही संकेत दे दिए थे कि बुधवार और गुरुवार को आने वाली सूची में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ सकता है । उनकी आशंका सही साबित हुई है कलेक्टर आशीष सिंह ने स्पष्ट रूप से कहा है कि कोरोना पॉजिटिव मामले बढ़ने पर घबराने की आवश्यकता नहीं है । लेकिन कोरोना की चेन तोड़ना बेहद जरूरी है। अब एक और नया निर्णय भी सामने आया है जिन लोगों को कोरोना के लक्षण नहीं होने के बावजूद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है तथा वे शारीरिक रूप से फिट हैं तो उन्हें परिस्थिति अनुकूल घर पर भी आइसोलेट किया जा सकता है । हालांकि इसका निर्णय स्थानीय सक्षम अधिकारियों को लेना होगा ।अधिकारियों के निर्देश अनुसार ही नियमों का पालन होगा। 

इस पूरे मामले में राहत देने वाली बात यह है कि जो भी करना पॉजिटिव सामने आए हैं उनमें से अधिकांश सर्वे टीम ने ही ढूंढ निकाले हैं।

Leave a Reply

error: