उज्जैन वालों कोरोना से बचना है तो..

उज्जैन। अगर कोरोना से बचना है तो सावधानी बरतने की बेहद जरूरत है । वर्तमान समय में कोरोना किसी भी माध्यम से आपके घर में प्रवेश कर सकता है । इसे रोकने के लिए उज्जैन नगर निगम ने अलग-अलग पोस्टर जारी कर गाइड लाइन बताई है। कोरोना से बचने के जो उपाय बताए गए हैं उसे ध्यान से देखिए।

वैसे तो सरकार हमेशा अपनी गाइडलाइन जारी कर लोगों को सतर्क कर रही है लेकिन स्थानीय स्तर पर भी जो प्रयास हो रहे हैं वह काफी प्रशंसनीय है। उज्जैन नगर निगम घर में किराने के सामान को लेकर भी पोस्टर जारी करा है। किराने के सामान के जरिए भी घर में कोरोना आ सकता है इसलिए सामान का उपयोग करने से पहले इस पोस्टर को देख लीजिए। 

 

उज्जैन नगर निगम ने हाथ धोने के तरीके भी अपने अंदाज में पोस्टर के जरिए बताएं है। इस प्रकार से हाथ धोकर आप कोरोना से दूरी बना सकते हैं । इस  पोस्टर की गाईड लाईन भी आपके लिए बेहद जरूरी है। 

 

इन सब गाइडलाइन का पालन करने के बावजूद घर में रहने वाले बुजुर्गों की देखभाल के लिए अलग से सावधानियां बरती जाना बेहद जरूरी है। उज्जैन नगर निगम ने बुजुर्गों को कोरोना से बचना के लिए भी एक पोस्टर जारी किया। इस पोस्टर में वह सावधानियां बताई गई है जिसके जरिए घर के वरिष्ठ जनों को कोरोना से दूर रखा जा सकता है। 

 

 उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने लोगों से नगर निगम द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। उज्जैन स्मार्ट सिटी है और यहां के लोगों को स्मार्ट तरीके बताए गए जिसके जरिए कोरोना से बचाव किया जा सकता है। गौरतलब है कि उज्जैन में अभी तक 525 मामले सामने आ चुके हैं । ऐसी स्थिति में सरकारी गाइडलाइन का पालन करना बेहद जरूरी है। 

 

Leave a Reply

error: