उज्जैन में कोरोना जैन समाज पर पहाड़ बनकर टूटा !

उज्जैन। उज्जैन में जैन समाज पर कोरोना पहाड़ बनकर टूट रहा है। बडनगर से मौत का सिलसिला शुरू क्या हुआ यह धार्मिक नगरी उज्जैन में भी कहर बरपा रहा है । जैन समाज के आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की कोरोना पॉजिटिव होने के बाद दुखद मौत हो चुकी है देखिए पूरी रिपोर्ट। 

 उज्जैन जिले की बड़नगर तहसील सबसे पहले बड़ी और हॉटस्पॉट के रूप में सामने आई थी। उज्जैन शहर के बाद सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज बड़नगर में ही निकले थे। बड़नगर का इंदौर कनेक्शन होने की वजह से वहां पर कोरोनावायरस फैला, जिसके बाद वेद परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई। संभवत: उज्जैन जिले में जैन परिवार के तीन सदस्यों की मौत का यह पहला मामला था। इसके बाद उज्जैन के नयापुरा के बुजुर्ग की भी दुखद मौत हो गई । बुजुर्ग भी जैन परिवार से ताल्लुक रखते थे । इसके बाद जैन परिवार के युवा निक्की बोहरा की भी दुखद मौत हो गई। इस मौत ने पूरे जैन समाज को हिला कर रख दिया। यह कहा जा रहा था कि कोरोना केवल बुजुर्गों पर ही कहर बरपा रहा है लेकिन युवा की मौत के बाद कई अपवाद दूर हो गए।

जैन समाज के युवा निक्की बोहरा की मौत से उबर भी नहीं पाया था कि शहर के बड़े कॉलोनाइजर और समाजसेवी कपिल गिरिया का निधन हो गया। वे भी पिछले दिनों पोजीटव आए थे। पााार्श्वनाथ टावर में रहने वाले कापिल गिरिया की इंदौर के अस्पताल में शुक्रवार को मौत हो गई। इस खबर ने पूरे प्रॉपर्टी बाजार को भी हिला कर रख दिया है।

जैन समाज ने पूरे कोरोना काल में समाज सेवा की है । जैन समाज के देवास रोड स्थित भवन को भी क्वोरेंटाईन सेंटर बनाया गया था। बताया जाता है कि जैन समाज के कुछ लोग तो सेवा कार्य के दौरान संक्रमित हो गए। इसके अलावा जैन समाज के लोगों द्वारा संक्रमण के लक्षण पाए जाने पर भी खुद आगे आकर जिला प्रशासन को सहयोग भी किया गया है।

Leave a Reply

error: