नाश्ते के बाद उज्जैन में इस व्यापार को मिलेगी राहत, देखिये

उज्जैन । महामारी कोरोना को देखते हुए उज्जैन में सख्त कदम उठाए गए थे । अब धीरे-धीरे दिनचर्या पटरी पर लौट रही है । जिला प्रशासन द्वारा भी लगातार रियायत दी जा रही है । नाश्ते की दुकान खोलने के बाद अब कौन से व्यापार को मिलेगी राहत ?  देखिए पूरी रिपोर्ट। 

उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने चाय, पोहे और अन्य नाश्ते को लेकर होम डिलीवरी की कंडीशन के साथ सुबह 7:00 बजे से 10:00 बजे तक दुकान खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं । गुरुवार से दुकाने खुलना शुरू भी हो गई है । अब धीरे-धीरे उज्जैन का जनजीवन पटरी पर लौट रहा है। उज्जैन में लगातार कोरोना पॉजिटिव मामले भी थम रहे हैं ।अभी 2 दिनों से 1-1 पॉजिटिव ही सामने आया है । जिसे देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा भी नरम रुख अपनाया जा रहा है।

उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह नेे पूरी रणनीति तैयार करते हुए धीरे-धीरे रियायत बढ़ाना शुरू कर दी है। प्रशासनिक अधिकारियों और सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब नाश्ते के बाद खाने का नंबर आने वाला है। उज्जैन शहर के रेस्टोरेंट और होटल को सरकारी गाइडलाइन के नियम का पालन करते हुए खोलने के आदेश जारी होने की संभावना है। इसी सप्ताह में होटल और रेस्टोरेंट खोलने का आदेश जारी हो सकता है ।

इसके अलावा शहर के अन्य व्यापार को भी धीरे-धीरे गति दी जा रही है। हालांकि अभी पान की दुकान खोलने को लेकर कोई भी स्पष्ट नजरिया सामने नहीं आया है। बताया जाता है कि आने वाले दिनों में दूध के कढाव और अन्य खानपान की वस्तुओं को लेकर भी रियायत मिल सकती है। उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह द्वारा प्रत्येक आदेश को जारी करते हुए कंडीशन (शर्त) के साथ उसकी मॉनिटरिंग की जाती है, अगर व्यापारी नियमों का पालन करते हुए व्यापार करते हैं तो फिर रियायत और बढ़ा दी जाती है । अभी होटल (रेस्टोरेंट) संचालकों को एक-दो दिन का इंतजार करना पड़ेगा। इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा बसों के संचालन को लेकर 30 जून के बाद निर्णय लिया जा सकता है। इसके अलावा टाटा मैजिक और अन्य लोक परिवहन के साधन को लेकर भी 30 जून के बाद ही आदेश जारी होगा। 

 

Leave a Reply

error: