सत्यकथा: क्या दुल्हन सोनम बेवफा थी ? हत्यारों का बड़ा खुलासा

रतलाम/शाजापुर/उज्जैन।  3 साल से  हमारे बीच प्रेम चल रहा था.. मैं इंदौर, भोपाल सहित कई स्थानों पर सोनम से मिला था.. सोनम बेवफा निकली, इसलिए मैंने कत्ल कर दिया.. हत्या की प्लानिंग तो उसी समय हो गई थी जब सोनम ने सगाई होने की बात बताते हुए फोन नहीं करने की चेतावनी दी थी.. मगर उस समय इरादा पक्का हो गया जब सोनम ने मेरा मोबाइल नंबर ब्लैक लिस्ट कर दिया..। देखिए क्या सोनम बेवफा थी ? हत्यारे का सनसनीखेज खुलासा।

  रतलाम जिले के जावरा में वैनिला ब्यूटी पार्लर पर मेकअप करा रही दुल्हन सोनम यादव उर्फ सोनू की हत्या का सनसनीखेज खुलासा हो गया है लेकिन जो हत्यारे ने खुलासा किया है वह भी चौंकाने वाला है। अभी मुख्य आरोपी राम यादव उर्फ रामा और उसका रिश्तेदार पवन पांचाल पिता ईश्वर लाल पांचाल दोनों निवासी जाटों का बास, रतलाम 9 जुलाई तक रतलाम पुलिस के रिमांड पर हैं । रिमांड के दौरान आरोपियों ने पुलिस को चौंकाने वाली जानकारियां दी है। आरोपी राम यादव ने पुलिस को बताया कि 3 साल से उसका सोनू उर्फ सोनम यादव निवासी शाजापुर के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था । जब 2 जुलाई को सोनम ने यह कहा कि उसकी सगाई उज्जैन जिले के नागदा के रहने वाले गौरव जैन से हो गई है और 5 जुलाई को उसकी शादी है तो राम यादव के पैरों तले धरती खिसक गई । इसके बाद उसने सोनम पर गौरव जैन से शादी नहीं करने का दबाव बनाया। सोनम ने अपने परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ जाने की बात से इंकार कर दिया, उसने यह भी कहा कि उनके बीच ऐसा कोई भी संबंध नहीं रहा जिसकी वजह से वह राम यादव की इतनी बड़ी बात मान ले। इसके बाद राम यादव ने हत्या की प्लानिंग करना शुरू कर दी। इसके लिए राम यादव ने अपने रिश्तेदार पवन पांचाल के साथ मिलकर हत्या का षड्यंत्र रचा।  वारदात के 2 दिन पहले 3 जुलाई को रतलाम से आरोपी राम यादव ने सैंडविच काटने वाला एक बड़ा चाकू खरीदा। इसके बाद उसने पवन पांचाल के साथ जावरा पहुंचकर 5 जुलाई को वारदात को अंजाम दे दिया। हत्या करने के बाद दोनों फरार हो गए। पुलिस ने आरोपी पवन पांचाल को बांसवाड़ा रोड से चैकिंग के दौरान गिरफ्तार किया । इसके बाद पवन ने बताया कि राम यादव प्रतापगढ़ में हो सकता है या फिर वह सांवरिया में मिलेगा। इसके बाद पुलिस ने राम यादव को भी निंबाहेड़ा से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी राम यादव ने रिमांड के दौरान बताया कि वारदात वाले दिन वह 2 जोड़ कपड़े लेकर घर से निकले थे । उन्होंने वारदात के बाद खून से सने कपड़े भी बदल लिए थे ताकि उन पर किसी को शक ना हो। 

फेसबुक और व्हाटस एप पर होती थी बात
आरोपी राम यादव ने रिमांड के दौरान पुलिस को बताया कि वह व्हाट्सएप और फेसबुक सहित अन्य सोशल मीडिया के जरिए सोनू यादव के लगातार संपर्क में था। हालांकि यह पूरा मामला एक तरफा प्यार का है लेकिन आरोपी राम यादव सोनम पर बेवफा होने का आरोप लगा रहा है । वह दो तरफा बात प्रेम की बात कह रहा है, मगर यह कहानी पुलिस के गले नहीं उतर रही है । दरअसल सोनम की 2010 में उज्जैन में शादी हो गई थी लेकिन उसका किसी कारण के चलते तलाक हो गया। वह शाजापुर के प्रतिष्ठित विद्यालय में अध्यापिका थी। इसके अलावा सोनम राम यादव से 7 साल बढ़ी थी। 

क्या हुआ था घटना वाले दिन ? देखिए
 5 जुलाई रविवार को सोनम यादव सुबह 7:30 बजे जावरा पहुंची थी जिसके बाद जावरा कोठारी रिसोर्ट में शादी की तैयारियां चल रही थी। इसी बीच वह अपनी बहन रूचि यादव के साथ वेनिला ब्यूटी पार्लर मेकअप कराने के लिए पहुंची। इसी बीच लगातार राम यादव सोनम यादव से संपर्क कर रहा था। 5 जुलाई को सुबह 6:30 बजे राम यादव भी अपने साथी पवन पांचाल के साथ रतलाम से जावरा के लिए रवाना हो गया। उसने जब पवन के मोबाइल से सोनम को फोन लगाया था, उसकी बहन रुचि ने उठाया। इस पर आरोपी राम यादव ने कहा कि वह सोनम से बात करना चाहता है और उनकी मौसी का लड़का है। इसके बाद सोनम ने कुछ सेकंड राम यादव से बात की। राम ने आखरी बार मिलने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद सोनम ने वेनिला ब्यूटी पार्लर का पता दे दिया, यही सोनम की सबसे बड़ी भूल रही । आरोपी राम यादव तुरंत वेनिला ब्यूटी पार्लर पर जाकर बैठ गया। जैसे ही उसे 8:30 बजे के लगभग मौका मिला, उसने सोनम के गले पर चाकू से कई वार किए और उसे मौत के घाट उतार दिया । इस दौरान पूरा ब्यूटी पार्लर खून में सन गया। सोनम की बहन रुचि उसे ऑटो में बैठा कर अस्पताल ले गई लेकिन उसे अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद आरोपी राम यादव और पवन पंचाल मोटरसाइकिल क्रमांक  MP43DT8979 पर बैठकर फरार हो गए।

एकतरफा प्यार में कत्ल चुनौतीभरा
 आरोपी राम यादव ने एकतरफा प्यार के चलते कत्ल की वारदात को अंजाम दे दिया। यह अंधा कत्ल रतलाम पुलिस के लिए चुनौती भरा रहा। रतलाम एसपी गौरव तिवारी ने पूरे मामले में काफी गंभीरता से जांच करवाई और प्रकरण में ऐसे साक्ष्य जुटाए है जिसकी वजह से आरोपियों का अब आगे भी बच पाना नामुमकिन है। वारदात के चंद घंटों के बाद ही पुलिस ने पूरे घटनाक्रम का पटाक्षेप कर दिया था।आरोपी का प्यार एक तरफा था इसके कुछ साक्ष्य सोशल मीडिया पर भी मिले है। राम यादव ने फेसबुक पर जिस प्रकार से पोस्ट की है उसकी पोस्ट को पढ़कर ऐसा लगता है कि वह एक तरफा प्रेम करता था।

चट मंगनी पट ब्याह..
पुलिस के मुताबिक 1 जुलाई को सोनम और गौरव जैन के परिवार की बातचीत हुई थी। इसके बाद 5 तारीख को शादी तय हो गई । दोनों ही परिवारों ने आपसी तालमेल के चलते शादी में ज्यादा वक्त नहीं लगाया। गौरव जैन का मामा परिवार जावरा में रहता है इसलिए जावरा से शादी करना तय हुआ। इस अंधे कत्ल को खोलने के लिए पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने 40 पुलिसकर्मियों और अधिकारियों की टीम लगा रखी थी। पुलिस कप्तान ने टीम को इनाम भी दिया है। 
 1 घंटे तक खोजता रहा मांगलिक परिसर में
रविवार को राम यादव और उसका साथी पवन पांचाल सुबह 7:30 बजे जावरा पहुंच गए थे। इसके बाद उन्होंने जावरा के प्रमुख मांगलिक परिसरों में सोनम यादव को खोजा लेकिन वह नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने सोनम को फोन लगाया। इसी बीच शाजापुर के रहने वाले सोनम के परिचित आयुष यादव को भी राम यादव ने फोन लगाया था। उसमें भी शाजापुर में होने की बात कहकर मांगलिक परिसर के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की थी। राम यादव और पवन पांचाल के मोबाइल की कॉल डिटेल से यह सब कुछ बात सामने आई है। 

 

 

Leave a Reply

error: