घी, मावे और दवा के बाद उज्जैन में सीमेंट भी नकली..

उज्जैन । धार्मिक नगरी उज्जैन में नकली घी, मावा और दवा के बाद आप सीमेंट भी नकली बनाने का कारखाना पकड़ाया है यह पूरा खुलासा उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह की सूचना के आधार पर हुआ है। इस मामले में जिला प्रशासन द्वारा एफ आई आर भी दर्ज कराई जा सकती है। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर नकली सामग्री बनाने वाले माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में उज्जैन जिले में ऐतिहासिक कार्रवाई हो रही है। उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह को सूचना मिली थी कि पवासा थाना क्षेत्र में नकली सीमेंट बनाई जा रही है।  यह सूचना सुनकर अधिकारी भी अचंभित हो गए। इसके बाद एसडीएम राकेश मोहन त्रिपाठी को तस्दीक करने के लिए मौके पर भेजा गया। जब एसडीएम ने मौके पर तस्दीक की तो शिकायत सही निकली ।

एसडीएम राकेश मोहन त्रिपाठी ने बताया कि मौके से अल्ट्राटेक की 500 नकली बोरिया फैक्ट्री से बरामद की गई है, जबकि 500 बोरी फैक्ट्री के बाहर रखी गई थी। बताया जाता है कि मजदूरों द्वारा नकली सीमेंट को पाकर बोरियों में रीपैक किया जाता था। यह गोरखधंधा काफी समय से चल रहा था। मालवा क्षेत्र में अल्ट्राटेक सीमेंट की काफी मांग है । इसी के चलते नकली सीमेंट बनाने का कारखाना चलाया जा रहा था। उज्जैन कलेक्टर के निर्देश पर लगातार छापामार कार्रवाई की जा रही है। सबसे बड़ी बात यह है कि जिला प्रशासन की विश्वसनीयता के कारण गोपनीय सूचनाओं का क्रम लगातार जारी है । दूसरी तरफ शिकायतों के आधार पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है। इससे आम लोगों के मन में जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के साथ-साथ सरकार के अभियान पर विश्वास काफी हद तक बढ़ गया है।

Leave a Reply

error: