“गजनी” की तरह उज्जैन कलेक्टर का आदेश भूल गए थे पुलिस ने दिलाया याद

उज्जैन।  उज्जैन में कोरोना महामारी का प्रकोप चरम सीमा पर है।  प्रतिदिन लोगों की जान जा रही है। उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने शादी और अन्य मांगलिक कार्यों पर रोक लगा रखी है । ऐसे में फिल्म “गजनी” की तर्ज पर गजनी खेड़ी के लोग इस बात को भूल गए थे और शादी रचाने की तैयारी कर रहे थे । इस दौरान भाट पचलाना पुलिस मौके पर पहुंची और कलेक्टर के आदेश को याद दिला दिया । इस मामले में भाटपचलाना थाना प्रभारी संजय वर्मा ने तीन मुकदमे दर्ज किए हैं। यह शादी की कोशिश भी एक मिसाल बन गई है।

उज्जैन कलेक्टर आशीषसिंह ने पिछले दिनों एक आदेश जारी किया था जिसमें जिले भर में शादी पर रोक लगा दी गई है। इसके बावजूद भाटपचलना थाना क्षेत्र के गजनी खेड़ी में कमल द्वारा अपने पुत्र की शादी का आयोजन रखा गया था। इसके लिए बकायदा गांव में टेंट लगाया गया था और दर्जनों की संख्या में मेहमानों को भी बुलाया गया था।

इस बात की शिकायत जब पुलिस के पास पहुंची तो पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ला के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश भूरिया के मार्गदर्शन में भाटपचलाना थाना प्रभारी संजय वर्मा ने छापा मार दिया। इसके बाद शादी रुकवा कर तीन मुकदमे दर्ज किए गए ।

एक मामला तो लड़के के पिता कमल के खिलाफ दर्ज हुआ जबकि 2 मामले टेंट हाउस वाले पारस जैन और एक अन्य सुनील के खिलाफ दर्ज किया गया। इस प्रकार तीन एफआईआर दर्ज की गई है।  अभी तीनों मामलों में आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।

Leave a Reply

error: