पत्रकार काला मास्क व पट्टी बांधकर बोले फ्रंट लाइन में शामिल करे सरकार

उज्जैन। प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा पत्रकारों के बीच भेदभाव की लकीर खींचने का विरोध करते हुए आज सभी पत्रकारों ने उज्जैन प्रेस क्लब पर सांकेतिक धरना दिया । मुहँ पर काला मास्क और बाजू में काली पट्टी बांधकर तरणताल स्थित प्रेस क्लब पर धरना प्रदर्शन कर अपनी एक सूत्रीय मांग रखी गई।

धरने के माध्यम से सभी पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर माना जाए ऐसी बात सरकार के समक्ष रखी है। जिसका समर्थन करने के लिए बड़ी संख्या में फील्ड के पत्रकार प्रेस क्लब भवन पहुंचे यहां विधायक महेश परमार ने भी पत्रकारों की हौसला अफजाई करते हुए उनकी मांग का समर्थन किया विधायक ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी फील्ड के पत्रकारों को फ्रंट लाइन में शामिल करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है।

पत्रकार प्रमोद व्यास ने जानकारी देते हुए बताया कि फ्रंटलाइन प्रेस क्लब मध्य प्रदेश के आह्वान पर सोमवार को सुबह 10:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक धरना प्रदर्शन किया गया इसमें कोरोना गाइड लाइन का भी पालन किया। धरने के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक बात पहुंचाई है की यदि अब भी फील्ड के पत्रकारों को कोरोना योद्धा योजना में शामिल नहीं किया तो आंदोलन की आगामी रणनीति भी बनाई जाएगी। सभी पत्रकारों ने आज प्रेस क्लब पर काला मास्क व काली पट्टी पहन कर विरोध प्रदर्शन किया है। सरकार द्वारा जिस तरह का भेदभाव पत्रकारों के बीच में किया है। वह पूरी तरह गलत है। प्रदेश सरकार एक बात कान खोल कर सुन ले की सभी पत्रकारों को फ्रंटलाइन माना जाए अन्यथा पत्रकार अब सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। मत चूको चौहान ,कलमकारों का रखो मान,पत्रकार एकता जिन्दाबाद, इस तरह के नारे से प्रदेश सरकार तक बात पहुंचाई गई।

जो पत्रकार साथी कोरोना पोजेटिव है एवम उनका अस्पताल में उपचार चल रहा है ,उन्होंने भी सेल्फी भेज कर धरना प्रदर्शन का समर्थन करने की बात कही है। साथ ही जो साथी होम आइसोलेशन में है उन पत्रकार साथियों ने भी पूर्ण रूप से समर्थन जताया है। कुछ पत्रकार साथियों और प्रेस क्लब पदाधिकारियों को भी संक्रमण ने जकड़ रखा है, इस वजह से वे भी वर्चुअल तौर पर प्रदर्शन में शामिल हुए।

सुबह से दोपहर तक चले धरने प्रदर्शन और उद्बोधन के बाद चाय, स्वल्पाहार और दूध बिस्किट का सभी साथियों ने लुफ्त उठाया। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार अर्जुन सिंह चंदेल, उदय चंदेल, शिवेंद्र तिवारी,राजेश जोशी, सुदर्शन सोनी, पुष्करण दुबे ,प्रदीप मालवीय, सचिन सिन्हा, वीवीएस सेंगर, अजय व्यास, संजय जैन बाबा, अरविंद सिंह नील, राजेश लश्करी, मुकेश पांचाल, प्रेम डोडिया, मनोज कुशवाहा,अभिमन्यु सिंह चंदेल, मोहित राजे, वरुण पण्डिया, लक्ष्मण सिंह गौड़, संतोष कृष्णानी, रुपेश तिवारी, अजय चौहान, शाहिद खान ,शादाब खान, भूपेंद्र छपरवाल, जितेंद्र ठाकुर ,राजेंद्र शर्मा, विजू यादव तरूण असरानी, श्याम भारतीय , दीपक टंडन , विजय सिंह ठाकुर,राजेश रावत ,पप्पू शर्मा आदि भी समेत तमाम पत्रकार बंधु शामिल हुए । यह जानकारी प्रमोद व्यास ने दी।

Leave a Reply

error: