उज्जैन में बढ़ेगा जनता कर्फ्यू देखिए सबसे पहले बड़ी खबर..

उज्जैन। धार्मिक नगरी उज्जैन में इन दिनों सबसे ज्यादा अगर किसी बात को लेकर चर्चा हो रही है तो वह जनता कर्फ्यू का मुद्दा है यह  खबर भी जनता कर्फ्यू से जुड़ी है । उज्जैन चर्चा के माध्यम से आप हमेशा खबरों को सबसे पहले पढ़ते आए हैं। इस बार भी हम सबसे पहले आपको जनता कर्फ्यू से जुड़ी खबर बताने जा रहे हैं। 

धार्मिक नगरी उज्जैन में एक बार फिर जनता कर्फ्यू बढ़ने वाला है।  17 मई की सुबह 6 बजे तक जनता कर्फ्यू का आदेश जारी हुआ था । उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने यह आदेश जारी किया था। इस आदेश का उल्लंघन करने वाले सैकड़ों लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हो चुका है। अब 17 मई पास आने वाली है । उज्जैन संभाग के कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। आगर में 31 मई तक जनता कर्फ्यू का ऐलान हो गया है। इसके बाद उज्जैन में जनता कर्फ्यू बढ़ाने की अटकलें तेज हो गई है।

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने संकेत दिए हैं कि उज्जैन में 1 सप्ताह का जनता कर्फ्यू बढ़ाया जा सकता है। उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने पूरे मामले को लेकर कोई औपचारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन उन्होंने भी परिस्थिति अनुकूल होने पर ही जनता कर्फ्यू खोलने की बात कही है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी हाल ही में इस बात को स्पष्ट रूप से कह चुके हैं कि जहां पर पॉजिटिविटी रेट 5% के कम रहेगा, वहां पर ही जनता कर्फ्यू धीरे धीरे खोला जाएगा   उज्जैन में फिलहाल पॉजिटिविटी रेट 10% से भी ज्यादा है । पॉजिटिविटी रेट का अर्थ है कि 1000 लोगों के टेस्ट होने पर यदि 50 से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आते हैं तो फिर यह पॉजिटिविटी रेट 5% से अधिक हो जाएगा। हालांकि उज्जैन में 1 सप्ताह का को जनता कर्फ्यू बनना तय हो गया, मगर क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में ही औपचारिक घोषणा होगी। 

Leave a Reply

error: