नूरी खान की जेल से रिहाई को लेकर खुलासा!

उज्जैन। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता नूरी खान की केंद्रीय जेल भैरवगढ़ से हुई रिहाई को लेकर नई बात सामने आई है । अब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ 22 मई को नूरी खान के घर जाएंगे। देखिए रिपोर्ट। 

मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभु राम चौधरी को कोठी पर ज्ञापन देने की कोशिश करने के दौरान प्रतिबंधात्मक धाराओं में पुलिस ने कांग्रेस नेत्री नूरी खान को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। जेल में नूरी खान ने लगभग 75 घंटे का समय व्यतीत किया। वे जमानत लेने को तैयार नहीं थी।

इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने उनसे संपर्क किया और जमानत लेने की बात कही । इतना ही नहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी कांग्रेस ने भी नूरी खान से कहा कि उनकी समाज को अभी जरूरत है। वर्तमान परिस्थितियों में जमानत करवा कर आम लोगों की सेवा में एक बार फिर जुट जाएं। कांग्रेस नेत्री नूरी खान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कमलनाथ का कहना नहीं टाल पाई। उन्होंने जमानत करवा ली। कांग्रेस नेत्री नूरी खान से मिलने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ विशेष विमान से 22 मई को इंदौर पहुंचेंगे। इसके बाद वे सुबह 11.30 बजे नूरी खान के घर जाकर उनसे मुलाकात करेंगे। नूरी खान की गिरफ्तारी को लेकर विधायक रामलाल मालवीय, महेश परमार, मुरली मोरवाल, दिलीप गुर्जर सहित अन्य नेताओं ने विरोध भी जताया था। इसके अलावा पूर्व विधायक बटु शंकर जोशी के साथ कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा था। इसी बीच दो बड़े नेताओं के आग्रह के बाद नूरी खान ने जेल से जमानत करवा ली।

कांग्रेस नेत्री नूरी खान ने बताया कि उन्होंने घटना वाले दिन किसी भी प्रकार से कानून का उल्लंघन नहीं किया था लेकिन अधिकारियों की अपनी मजबूरी थी, इसलिए उन्होंने भी कानून का सम्मान किया और जेल चली गई। कांग्रेस नेत्री खान की रिहाई को लेकर ट्विटर पर मुहिम चलाई गई थी जो पूरे देश की चौथे नंबर की रेटिंग पर आई है।

Leave a Reply

error: