इंदौर और उज्जैन में तीसरी लहर की दस्तक..!

इंदौर/उज्जैन। कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए मध्यप्रदेश सरकार पूरी ताकत लगा रही है मगर थोड़े सहयोग की आवश्यकता आम लोगों से भी महसूस की जा रही है।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया के जरिए चिंता जताते हुए लोगों को कोरोना से निपटने के लिए गाइडलाइन का पालन करने हेतु सचेत किया है। 

मध्य प्रदेश कोरोना की दूसरी लहर से उभर चुका है, मगर अब तीसरी लहर के दस्तक देने की आहट सुनाई दे रही है। बुधवार को इंदौर में कोरोना के 7 मामले सामने आ चुके हैं जबकि उज्जैन में शून्य से बढ़कर आंकड़ा 1 पर पहुंच गया है। अभी तो यह शुरुआत है मगर समय रहते लोगों ने ध्यान नहीं दिया तो यह आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ भी सकता है। गौरतलब है कि इंदौर मध्य प्रदेश की व्यवसायिक राजधानी है तो उज्जैन धार्मिक राजधानी।

सावन का महीना चल रहा है, देशभर के श्रद्धालु इंदौर एयरपोर्ट पर उतर कर सीधे उज्जैन आ रहे हैं । यहां पर धार्मिक यात्रा में शामिल होकर वापस लौट रहे हैं । ऐसी स्थिति में उज्जैन और इंदौर को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद चिंतित है। इंदौर में 7 कोरोना पॉजिटिव मामले निकलने के बाद उन्होंने जिला प्रशासन को सचेत करने के साथ-साथ आम लोगों को भी अपनी जिम्मेदारी निभाने की अपील की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से कहा है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क और गाइडलाइन का पालन करें ताकि तीसरी लहर को रोका जा सके।

दूसरी तरफ उज्जैन में भी कलेक्टर आशीष सिंह ने सख्ती बरतने के संकेत दिए हैं। कलेक्टर आशीष सिंह के मुताबिक उज्जैन में जो केस सामने आया है उसकी हिस्ट्री पता की जा रही है। इसके अलावा सैंपलिंग के साथ साथ आम लोगों को भी सतर्क किया जा रहा है । अगर आगे भी कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होती है तो धीरे-धीरे अधिक प्रभावित क्षेत्र में पाबंदी भी लगाई जा सकती है। हालांकि अभी स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है मगर लोगों से सहयोग की अपील की जा रही है ।

उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह समय समय पर लोगों को सचेत करते आए हैं । इस बार फिर उन्होंने अपील की है कि लोगों को मास्क के साथ ही घर से बाहर निकलना होगा । इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा जारी गाईडलाइन का भी आवश्यक रूप से पालन करना होगा। 

Leave a Reply

error: