उज्जैन: मोटरसाइकिल ने दिया लुटेरों का पता..

 

⏺️ *पंथपीपलाई में सेल्समेन के साथ हुई लूट का 24 घंटे में थाना नानाखेड़ा पुलिस द्वारा किया गया का पर्दाफाश*।
⏺️ *लूट करने वाले दो आरोपी 24 घंटों में गिरफ्तार अन्य चार की तलाश जारी*।
⏺️ *फरार शुदा प्रत्येक आरोपी पर 5 हजार रू का ईनाम घोषित*।

उज्जैन।  पुलिस अधीक्षक उज्जैन *श्री सत्येंद्र कुमार शुक्ल* के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय *श्री अमरेन्द्र सिंह*, नगर पुलिस अधीक्षक महोदय अनुभाग नानाखेड़ा *श्रीमती वंदना चौहान* के नेतृत्व में थाना प्रभारी नानाखेड़ा *श्री ओपी अहीर* द्वारा मय थाना टीम के क्षेत्र में हुई लूट का खुलासा किया गया।

🔺 *घटना का संक्षिप्त विवरण*
दिनांक 15.09.21 को थाना नानाखेड़ा पर सूचना मिली कि इन्दौर रोड ग्राम पंथपिपलई में WWF वाटर पार्क के पास भारत बीड़ी प्राईवेट लिमि, बैंगलोर कर्नाटका (30 नम्बर बीड़ी) के सेल्समेन एवं ड्रायवर की आंख में मिर्ची डाल कर एवं चाकू मार कर लूट की घटना घटित हुई थी। घटना की गम्भीरता को देखते हुए तत्काल थाना प्रभारी द्वारा मय टीम के मौका मुआयना किया। एवं फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना नानाखेड़ा उज्जैन में अपराध क्र 535/21 धारा 394 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । तथा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया।

🔺 *पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही*।
थाना प्रभारी नानाखेड़ा के निर्देशन में दो टीम बनाई गई। जिसके द्वारा एक टीम को घटना स्थल के आसपास पूछताछ करने का कार्य दिया व दूसरी टीम को आस-पास के क्षेत्रों में मुखबिरों से जानकारी लेने का क्षेत्र के पूर्व बदमाशों की गतिविधियों पर नजर रखने तथा आस पास को लोगों से पूछताछ के लिये नियुक्त किया गया।

अनुसंधान के दौरान घटना स्थल के आसपास आने जाने वालों से पूछताछ करने पर घटना में दो मोटर सायकल पर सवार कुल 16 व्यक्तियों की गतिविधियां संदिग्ध होने से घटना में शामिल एक मोटर सायकल एच.एफ.डीलक्स के नंबर ज्ञात कर वाहन स्वामी से पूछताछ की गई, वाहन स्वामी द्वारा घटना दिनांक से मोटरसाईकिल अपने साले को चलाने हेतु देना बताने पर घटना में शामिल आरोपीगण की पहचान सुनिश्चित की गई तत्पश्चात् थाना नानाखेड़ा पुलिस द्वारा तत्काल घटना के समय एच. एफ डीलक्स मोटरसाइकिल को प्रयोग करने वाले व्यक्ति को अभिरक्षा में लिया जाकर पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने अन्य 05 साथियों के साथ मिलकर षड्यंत्र पूर्वक लूट की घटना कारित करना स्वीकार कर बताया कि एक साथी को भारत बीड़ी (30 नंबर बीड़ी) कम्पनी के प्रति बुधवार दुकानों से लाखों रुपये कलेक्शन करने की जानकारी थी। इसलिये सभी 6 आरोपीगण द्वारा दिनांक 15.09.2021 दिन बुधवार को पृथक पृथक दो मोटरसाईकिल से कम्पनी की पिकअप गाड़ी का सुबह से ही पीछा किया गया। एच.एफ.डीलक्स मोटरसाईल पर सवार 03 व्यक्तियों ने घटना स्थल के पास खड़े होकर रैकी की व पल्सर मोटरसाइकिल सवार अन्य 03 साथियों द्वारा पिकअप गाड़ी के ड्रायवर की आँखों में मिर्ची डालकर सेल्समेन के हाथों में चाकू मारकर बैग में रखा कैश लूटा लिया गया। फरियादी द्वारा कलेक्शन के कुल 4,02,807/– रूपये की लूट होना बताया।

पूछताछ के पश्चात दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया व अन्य 04 फरार आरोपीगण की तलाश जारी है एवं शीघ्र गिरफ्तारी हेतु टीम गठित की गई है, साथ प्रत्येक फरार आरोपी पर 5000 रूपये इनाम की उदघोषणा की गई हैं।

🔺 *जप्त माल मश्रुका*
नगदी रूपये, एक खटकेदार धारदार चाकू, आरोपीगण द्वारा घटना समय पहने कपड़े, एक मोटरसाईकिल एच. एफ. डीलक्स, लूट के पैसों से क्रय कपड़े।

🏆 *सराहनीय भूमिका*
उक्त प्रकरण में आरोपियों को पकड़ने थाना नानाखेड़ा के थाना प्रभारी निरीक्षक ओ. पी. अहीर, उनि वेदप्रकाश साहू, उनि भंवरसिंह निगवाल, उनि. आर. एल. भगत, सउनि सुनील गौड़, सउनि रोहित कुमार प्र.आर. 1733 स्वतंत्रसिहं तोमर, प्र.आर.04 भंवरलाल यादव, प्र.आर.357 अनिल आर्य, आर.1690 मुकेश मालवीय, आर.1728 पुष्पराज सिंह आर. 1740 कमल पेटल, आर. 1291 राहुल सोलंकी, प्र.आर. 1273 नीरज पटेल थाना पंवासा, आर. 1505 संजय बिजापारी थाना पंवासा उज्जैन व आर. 1617 अमित कुमार जाटव थाना यातायात की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

error: